खदान में विस्फोट से मजदूर की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

 खदान में विस्फोट से मजदूर की मौत,  ग्रामीणों ने किया हंगामा

रामगढ़. थानान्तर्गत ग्राम माणकी में स्थित पहाड़ की खदान पर कार्य के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई। परिजनों व ग्रामीणों ने लीजधारक पर लापरवाही का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने हंगामा किया और पुलिस प्रशासन को सूचना दी।

रामगढ़ थानान्तर्गत ग्राम माणकी में स्थित पहाड़ की खदान पर कार्य के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई। परिजनों व ग्रामीणों ने लीजधारक पर लापरवाही का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने हंगामा किया और पुलिस प्रशासन को सूचना दी। ग्रामीणों ने लीज की जांच करने के लिए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। 



थानाधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि ग्राम माणकी में स्थित पहाड में 1456 नम्बर लीज रविन्द्र प्रजापति की है। इस खदान में इन दिनों पत्थर निकाला जा रहा है। रविवार सुबह ग्रामीणों को सूचना मिली कि उक्त खदान में विस्फोट करते समय एक मजदूर की मौत हो गई। 



मजदूर के शव को चुपचाप पिकअप में ले जा रहे हैं। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची व मजदूर के शव को सामान्य चिकित्सालय लाए और पोस्ट मॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।  



थानाधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रकरण में ग्राम नांगल कालू थाना चन्दया जिला हाथरस उत्तरप्रदेश निवासी मृतक के पिता सुग्रीव सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका बाइस वर्षीय पुत्र भानु प्रताप सिंह अपने दो साथियों धर्मवीर व मोहम्मद अली के साथ पिछले करीब दो वर्ष से माणकी स्थित 1456 नम्बर लीज में मजदूरी करते थे। 



शनिवार की रात ढ़ाई बजे लीज में कार्य करते समय विस्फोट से पत्थर लगने के कारण भानु प्रताप की मृत्यु हो गई। खदान मजदूरों ने भानुप्रताप की मृत्यु लीजधारक की लापरवाही से होने का आरोप लगाया। उनका आरोप है कि मजदूरों से रात्रि में भी कार्य कराया जाता है।



 मुनीम मुकेश कुमार द्वारा मोबाइल फोन से सूचना देने के बाद परिजन घटनास्थल और फिर चिकित्सालय पहुंचे। पुलिस ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया।                                  


राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned