scriptGood News : अब राजस्थान में भी दिल्ली की तर्ज पर बनेंगे सरकारी स्कूल, राज्य सरकार ने मांगे प्रस्ताव | Delhi Government School : Rajasthan To Built Govt Schools Like Delhi | Patrika News

Good News : अब राजस्थान में भी दिल्ली की तर्ज पर बनेंगे सरकारी स्कूल, राज्य सरकार ने मांगे प्रस्ताव

locationअलवरPublished: Feb 12, 2020 03:24:44 pm

Submitted by:

Lubhavan

Delhi Government School की तर्ज पर अब राजस्थान सरकार भी स्कूल बनवाने पर विचार कर रहा है, इसके लिए प्रस्ताव मांगे गए हैं।

Delhi Government School : Rajasthan To Built Govt Schools Like Delhi

Good News : अब राजस्थान में भी दिल्ली की तर्ज पर बनेंगे सरकारी स्कूल, राज्य सरकार ने मांगे प्रस्ताव

अलवर. देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों पर वोट मांगे। उन्होंने कहा कि हमने स्कूलों की दशा बदलकर रख दी। अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों की तर्ज पर प्रदेश के अलवर जिले में छह और अंग्रेजी माध्यम के राजकीय विद्यालय खोले जाएंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने अलवर के शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव मांगे हैं। शिक्षा विभाग की ओर से राजकीय बालिका सीनियर माध्यमिक विद्यालय मुंडावर, राजकीय बालिका सीनियर माध्यमिक विद्यालय हरसोली, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नीमराणा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बहरोड़, रामबास और उमरैण में अंग्रेजी माध्यम के स्कूल शुरू करने के प्रस्ताव सरकार को भेजे गए हैं।
यह होगा इन विद्यालयों में

इन विद्यालयों में कक्षा पहली से 12 वीं तक अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जाएगी। इन स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम के अध्ययन में पारंगत शिक्षकों को नियुक्त किया जाएगा। इन विद्यालयों में अंग्रेजी माध्यम के गैर सरकारी स्कूलों की तरह अत्याधुनिक सुविधाए जुटाई जाएंगी। अलवर जिला मुख्यालय पर नयाबास में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोला गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो