आपके गैस सिलेण्डरों से चोरी हो रही है गैस, डिलीवरीमैन इस तरह कर रहे गैस को चोरी

आपके गैस सिलेण्डरों से चोरी हो रही है गैस, डिलीवरीमैन इस तरह कर रहे गैस को चोरी

Rajeev Goyal | Updated: 12 Jan 2018, 10:56:47 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

आपको मिलने वाली घरेलू गैस सिलेण्डर में डिलीवरी बॉय बांसुरी लगाकर गैस चोरी कर रहे हैं।

अलवर. शहर में घरेलू गैस उपभोक्ताओं के सिलेण्डरों से गैस एजेन्सी के डिलीवरीमैन ही गैस चोरी कर रहे हैं। ऐसा एक मामला गुरुवार को साउथ बेस्ट ब्लॉक स्थित राममंदिर के पास सामने आया।
यहां एक गैस एजेन्सी का अवैध डिलीवरी प्वाइंट है, जिस पर मौजूद एजेन्सी के डिलीवरीमैन व एक अन्य युवक वहां रखे सिलेण्डरों से बांसुरी लगा गैस चोरी कर रहे थे। लोगों ने जब दिनदहाड़े उन्हें गैस चोरी करते देखा और टोका तो दोनों युवक मौके पर कांटा व सिलेण्डर छोड़ भाग निकले।

सूचना पर अरावली विहार थाना पुलिस व रसद विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके पर मिले सिलेण्डरों की फर्द तैयार कर उन्हें गैस एजेन्सी के सुपुर्द कर यथा स्थिति बनाए रखने के लिए पाबन्द किया। मामले की रसद विभाग ने गैस कम्पनी के विक्रय अधिकारी को भी सूचना दी है। जानकारी के अनुसार राममंदिर के पास ज्योति गैस एजेन्सी के सिलेण्डर रखे थे। सिलेण्डरों के पास ही एजेन्सी का एक डिलीवरीमैन व रखवाली के लिए एक युवक मौजूद था। युवक चोरीछिपे सिलेण्डरों से गैस निकाल खाली सिलेण्डरों में भर रहा था। राह चलते लोगों ने जब यह करतूत देखी तो उन्होंने टोका। लोगों को देख डिलीवरी मैन व युवक कांटा व सिलेण्डर मौके पर छोड़ भाग निकले।

इसकी सूचना लोगों ने रसद विभाग को दी। सूचना पर रसद विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सिलेण्डरों के एसआर नम्बर नोट कर फर्द तैयार की। बाद में मामले से एचपी कम्पनी के सेल्स ऑफिसर को भी अवगत कराया गया। टीम में प्रवर्तन निरीक्षक कृष्ण कुमार, रिंकी आदि शामिल थे।

दूसरे डिलीवरीमैन के बदले आया था

पूछताछ में डिलीवरीमैन ने बताया कि उसकी ड्यूटी दूसरे प्वाइंट पर है। गुरुवार को राममंदिर का डिलीवरी मैन साकिर छु़ट्टी पर था। इसके चलते वह उसकी जगह यहां आया था। उसने बताया कि दूसरा युवक सिलेण्डरों की रखवाली करने वाला था।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned