स्कूल पर तालाबंदी कर प्रदर्शन

ग्राम पंचायत परिसीमन का विरोध


अलवर. पंचायती राज संस्थाओं के पुनर्गंठन, पुनसीमांकन व नव सृजन में पंचायतों के पुनर्गंठन को लेकर मुंडावर क्षेत्र के गांव हरिपुर व मिजापुर के ग्रामीणों ने स्कूल पर तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शंन किया।
ग्राम पंचायत पलावा अंतर्गत गांव हरिपुर व मिर्जापुर के ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत परिसीमन के तहत नवसृजित ग्राम पंचायत हुलमानाकलां में, पलावा ग्राम पंचायत के गांव हरिपुर व मिर्जापुर को शामिल किया गया है।
जिसे निरस्त कर नई ग्राम पंचायत मुख्यालय मिर्जापुर बनाया जाए। क्योंकि नवसृजित ग्राम पंचायत मुख्यालय हुलमानाकलां, इन दोनों गांवों से जनसंख्या की दृष्टि में भी छोटा है और भौगोलिक दृष्टि से भी उक्त नवसृजित ग्राम पंचायत हुलमानाकलां से दोनों गांवों मिर्जापुर व हरिपुर की दूरी करीब सात किलोमीटर है और पुलिस थाने की भी दूरी भी नवसृजित मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर है। वही मिर्जापुरर गांव में मुख्यालय बनाने के लिए करीब 32 बीघा सरकारी भूमि भी उपलब्ध है और नवसृजित ग्राम पंचायत से सीधा सडक़ मार्ग सम्पर्क भी नहीं है और और नही कोई सामाजिक जुड़ाव है।
सुभाष शर्मा, मोहन मीना, नरेन्द्र वकील, शेरसिंह पंच, महेश पंच, सुनील यादव, राजेन्द्र चौहान, सुनील धनवाल, रामप्रताप सेवानिवृत्त तहसीलदार, जयसिंह चौहान सहित हरिपुर व मिर्जापुर गांवों के ग्रामीणों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर नई ग्राम पंचायत हुलमानाकलां को हटाकर, शीघ्र मिजापज़्ुर करने की मांग की थी एवं मांग नहीं माने जाने पर स्कूल पर भी तालाबंदी की चेतावनी भी
दी थी।
उल्लेखनीय है कि उक्त दोनों गांवो के ग्रामीणों ने पूर्व में भी उपखंड अधिकारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह व श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली व मुख्यमंत्री को जयपुर जाकर व ज्ञापन सौंपकर सरकार की ओर से उनकी मांग नहीं मानने पर आगामी त्रिस्तरीय पंचायत, विधानसभा, लोकसभा, सहकारी समितियों व अन्य समस्त चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी भी दी गई थी। इस दौरान दोनों गांवों के ग्रामीण उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned