scriptथानागाजी गैंग रेप केस में पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर आज तय होगी सजा, डीजीपी जांच रिपोर्ट के आधार पर करेंगे फैसला | DGP Kapil Garg Will Decide Punishment Of Police In Thanagazi Gang Rape | Patrika News

थानागाजी गैंग रेप केस में पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर आज तय होगी सजा, डीजीपी जांच रिपोर्ट के आधार पर करेंगे फैसला

locationअलवरPublished: May 21, 2019 10:11:57 am

Submitted by:

Hiren Joshi

थानागाजी गैंग रेप केस में पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर आज सजा तय होगी।

DGP Kapil Garg Will Decide Punishment Of Police In Thanagazi Gang Rape

थानागाजी गैंग रेप केस में पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर आज तय होगी सजा, डीजीपी जांच रिपोर्ट के आधार पर करेंगे फैसला

अलवर. अलवर जिले के बहुचर्चित थानागाजी रेप केस में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गाज गिर सकती है। इस मामले में लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की सजा मंगलवार को डीजीपी कपिल गर्ग तय करेंगे। इस मामले में पुलिस मुख्यालय विजिलेंस के डीआईजी ने रिपोर्ट तैयार कर ली है। वे इस रिपोर्ट को मंगलवार को डीजीपी कपिल गर्ग को सौंप सकते हैं। इसके बाद किस पुलिसकर्मी के खिलाफ क्या कार्रवाई करनी है, यह भूमिका के आधार पर डीजीपी तय करेंगे। थानागाजी में हुए गैंग रेप का मुकदमा दर्ज करने में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों की भूमिका जानने के लिए डीजीपी कपिल गर्ग ने 9 मई को विजिलेंस शाखा के डीआईजी जोस मोहन को जांच सौंपकर सात दिन में इस मामले की रिपोर्ट मांगी थी। लेकिन निर्धारित समय में जांच पूरी ना होने के कारण डीआईजी जोस मोहन ने 3 दिन का समय और मांगा था। अब यह जांच पूरी हो गई है, इआईजी ने इस मामले की रिपोर्ट तैयार कर ली है।
मामला दर्ज नहीं किया

इस गैंग रेप मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। गैंगरेप पीडि़त ने इस मामले की आरोपियों द्वारा ब्लैकमेल करने के बाद 30 अप्रेल को शिकायत दी थी, लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई, इसके बाद घटना का वीडियो वायरल हो गया। पुलिस ने 2 मई को शिकायत दर्ज की, लेकिन आरोपियों की पकड़ा नहीं जा सका।
पुलिस अधीक्षक एपीओ और थानाधिकारी निलंबित हो चुके

इस मामले में लापरवाही बरतने पर अलवर के पूर्व पुलिस अधीक्षक राजीव पचार एपीओ हो चुके हैं। वहीं थानागाजी के पूर्व एसएचओ सरदार सिंह को निलंबित किया जा चुका है। अब डीजीपी मामले में लापरवाही की जांच रिपोर्ट के आधार पर सजा तय करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो