scriptडीजीपी सौरभ श्री वास्तव ने अभिनय में छोड़ी छाप, नाटक में खूब बजी तालियां | DGP Saurabh Shree really left mark in acting, very BG applause in dram | Patrika News

डीजीपी सौरभ श्री वास्तव ने अभिनय में छोड़ी छाप, नाटक में खूब बजी तालियां

locationअलवरPublished: Mar 28, 2023 12:09:36 pm

Submitted by:

Jyoti Sharma

विश्व रंगमंच दिवस के अवसर ‘अलवररंगम’ में “एक एक्टर की मौत” का मंचन हुआ
अलवर. शहर में 13 जनवरी से चल रहे सबसे लंबे चलने वाले थियेटर फेस्टिवल के 74 वें दिन विश्व रंगमंच दिवस की संध्या पर गंधर्व थियेटर राजस्थान द्वारा * एक एक्टर की मौत” नाटक का मंचन किया गया।

डीजीपी सौरभ श्री वास्तव ने अभिनय में छोड़ी छाप, नाटक में खूब बजी तालियां

डीजीपी सौरभ श्री वास्तव ने अभिनय में छोड़ी छाप, नाटक में खूब बजी तालियां

नाटक का निर्देशन एडिशनल डायरेक्टर जनरल पुलिस व रंगकर्मी सौरभ श्रीवास्तव ने किया।
मूल रूप सेे यह नाटक ‘कदा उमीरे ग्लमाक’ क्रोएशियन लेखक मीरो गावरान का लिखा हुआ है। मूल नाटक का हिन्दी रूपांतरण भी निर्देशन एडिशनल डायरेक्टर जनरल पुलिस व रंगकर्मी सौरभ श्रीवास्तव ने ही किया है। नाटक का कथानक दो अभिनेताओं की मार्फत आगे बढ़ता है। यह नाटक तीन अलग-अलग स्तर पर अपनी अभिव्यक्ति करता चलता है, सीधी सादी प्रेमकथा, इंसान के दु:ख और संघर्ष के मध्य से एक जीवन दर्शन की तलाश तथा दो अभिनेताओं के संवाद के माध्यम से रंगकर्म के सिद्धांतों पर चर्चा के रूप में नजर आता है। अपनी अदायगी के माध्यम से कलाकारों की पीड़ा, परेशानियों व वास्तविक हकीकत से अवगत करने वाले अभिनेता स्वयं सौरभ श्रीवास्तव मंच पर भूमिका निभाई। नाटक में अक्षय की भूमिका में सौरभ श्रीवास्तव और इरा की भूमिका में उनकी पत्नी सुष्मिता श्रीवास्तव ने प्रभावी अभिनय से नाटक के अंत तक दर्शकों को बांधे रखा।
रंग संस्कार थियेटर ग्रुप के संस्थापक देशराज मीणा ने बताया कि हारूमल तोलानी सभागार पर चल रहे थियेटर फेस्टिवल का 28 मार्च की संध्या को समापन हो जाएगा। इस फेस्टिवल में देशभर के रंग कर्मियों के अलावा बांग्लादेश की टीम ने भी शिरकत कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो