scriptवीरांगना का सम्मान करने शहीद के घर पहुंचे डीआईजी | DIG reaches martyr's house to honor Veerangana | Patrika News

वीरांगना का सम्मान करने शहीद के घर पहुंचे डीआईजी

locationअलवरPublished: Feb 10, 2020 12:40:50 am

Submitted by:

Kailash

वीरांगना का सम्मान करने शहीद के घर पहुंचे डीआईजी

वीरांगना का सम्मान करने शहीद के घर पहुंचे डीआईजी

वीरांगना का सम्मान करने शहीद के घर पहुंचे डीआईजी


बानसूर. क्षेत्र में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिजनों के दुख दर्द व केन्द्र एवं राज्य सरकार की ओर से दिए जाने वाली सहायता के बारे में जानकारी लेने के लिए रविवार को अजमेर से सीआरपीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक पुखराज जयपाल शहीदों के गांव पहुंचे ओर ओर शहीद की वीरांगना सहित बच्चों एवं परिजनों से जानकारी प्राप्त की।
सीआरपीएफ के उपमहानिरीक्षक पुखराज जयपाल सबसे पहले गांव माजरा अहीर में २००९ में शहीद हुए होशियार सिंह यादव के स्मारक पर पहुंचे ओर शहीद को नमन करते हुए कहा कि बानसूर क्षेत्र वीरों की धरती है। क्षेत्र से बड़ी संख्या में सैनिकों ने देश की सेवा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने ग्रामीणों से शहीद के परिजनों की देखभाल कर शहीद की प्रतिमा को प्रतिदिन नमन करने की बात कहीं। उन्होंने ने इस मौके पर शहीद के परिजनों का शॉल ओढाकर भी सम्मान किया। इस मौके पर शहीद के परिजनों से बातचीत कर उनसे सरकार की ओर से दी जाने वाली सहायता राशी के बारे में पूछताछ की और उनके दुख दर्द जाने। इसके बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक नीमूचाणा के गांव झगडेतं कला के शहीद रामस्वरुप गुर्जर के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात कर शहीद की प्रतिमा पर पहुंचकर पुष्प अर्पित किए। पुलिस उपमहानिरीक्षक अंत में गांव हाजीपुर पहुंचे ओर गत वर्ष शहीद हुए संदीप यादव के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। गांव हाजीपुर में शहीद संदीप यादव के भाई धनवंत यादव ने गुजरां वाली ढाणी का नाम शहीद के नाम पर करने की बात से अवगत कराया एवं सहायता के बारे में अधिकारियों को अपनी समस्याएं बताई।
इस मौके पर तहसीलदार जगदीश बैरवा, माजरा अहीर निवासी व वीरांगना सुनीता यादव, भौरेलाल बागडी, हरसौरा एवं बानसूर पुलिस स्टाफ,पटवारी राहुुल यादव, हाजीपुर निवासी व वीरागंना मनीषा यादव, धनवंत यादव सहित झगडेत कलां शहीद के पुत्र महेश गुर्जर, लालाराम यादव, संतोष देवी, कुलदीप यादव सहित वैल्थ सेवा संस्थान के रमाकांत शर्मा, सूरजी देवी सहित बडी संख्या में ग्रामीण एवं शहीद के परिजन मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो