करूं विनती सुन मेरे मीता संत मिलन की आई बेला, श्रद्धा का माहौल

करूं विनती सुन मेरे मीता संत मिलन की आई बेला, श्रद्धा का माहौल

| Publish: Mar, 04 2017 07:55:00 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर शहर के टेल्को चौराहे के समीप स्थित गुरुद्वारा परिसर में संत मस्कीन की स्मृति में आयोजित तीन दिवसीय गुरमत समागम में अमृतसर से आए जोगिंदर सिंह रागी जत्थे ने भजन - करूं विनती सुन मेरे मीता, संत मिलन की आई बेला—- हम प्रभु के आगे विनती करते हैं कि हमें सदैव संतों की संगत मिलती रही।

  अलवर शहर के टेल्को चौराहे के समीप स्थित गुरुद्वारा परिसर में  संत मस्कीन की स्मृति में आयोजित तीन दिवसीय गुरमत समागम में अमृतसर से आए जोगिंदर सिंह रागी जत्थे ने भजन - करूं विनती सुन मेरे मीता,  संत मिलन की आई बेला—- हम प्रभु के आगे विनती करते हैं कि हमें सदैव संतों की संगत मिलती रही। जिससे कि जीवन का उद्धार हो, की प्रस्तुति देकर संगत को निहाल किया।


श्रद्धा का माहौल

 पावटा साहेब से आए जसवीर सिंह खालसा ने भजन - धन्य सुहेला - नित तेरे दर्शन करना यानि हे ईश्वर वो दिन  वो समां बहुत सुहाना होता है जब मैं तेरे दर्शन करता हूं की प्रस्तुति दी। 


 दरबार साहिब से आए ज्ञानी जगतार सिंह, गुरतीर्थ सिंह, दिल्ली से आए भाई सुखविंदर सिंह सहित अन्य ने कथावाचन व शबद कीर्तन कर संगत को संत मस्कीन के जीवन और उनकी प्रेरणादायी बातों को बताया।


 कार्यक्रम स्थल पर श्रद्धा और आस्था का माहौल था। यहां  सुबह आसा दी वार के कीर्तन के साथ दीवान प्रारंभ हुआ।


 

मेले जैसा माहौल बना

समागम स्थल पर  लोग श्रद्धाभाव से लंगर व चाय सेवा रहे थे।। यहां पर संत मस्कीन की लिखी पुस्तकें और सीडी और ओडियो भी  श्रद्धालु खरीद रहे थे। 


  रात भर रागी जत्थों ने कीर्तन किया और श्रद्धालु भक्ति भाव के साथ प्रभु का गुणगान करते रहे।


 कार्यक्रम में देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आए हुए हैं तथा मेले का माहौल बना हुआ है।


 कार्यक्रम स्थल तक आने जाने के लिए निशुल्क वाहनों की व्यवस्था की गई है। यहां पर बहुत सी दुकानें सजी हुई जिस पर लोग समागम को यादगार बनाने के लिए बहुत सी खरीदारी कर रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned