scriptअलवर के सामान्य चिकित्सालय में डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार, मरीज होते रहे परेशान | Doctor Strike At Rajeev Gandhi General Hospital Alwar | Patrika News

अलवर के सामान्य चिकित्सालय में डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार, मरीज होते रहे परेशान

locationअलवरPublished: Sep 26, 2019 11:31:56 am

Submitted by:

Lubhavan

अलवर के सामान्य चिकित्सालय में डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार, मरीज होते रहे परेशानअलवर के सामान्य चिकित्सालय में डॉक्टरों की हड़ताल के चलते मरीजों को परेशान होना पड़ा।

Doctor Strike At Rajeev Gandhi General Hospital Alwar

अलवर के सामान्य चिकित्सालय में डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार, मरीज होते रहे परेशान

अलवर. जनाना अस्पताल प्रभारी डॉ. एसबी झारेड़ा को पूर्व महिला सुपरवाइजर के चप्पल से पीटने की घटना के विरोध में बुधवार को चिकित्सक सुबह 8 से 10 बजे तक हड़ताल पर रहे। इसके बाद काली पट्टी बांधकर काम पर लौटे।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभी चिकित्सक बुधवार सुबह 8 बजे सामान्य अस्पताल परिसर स्थित आईएमए हॉल में एकत्रित हुए। इसके बाद चिकित्सकों ने घटना का विरोध जताते हुए 2 घंटे तक कार्य बहिष्कार किया। ठेकेदार दयाराम का ठेका निरस्त करने की मांग की। दो घंटे की हड़ताल के बाद चिकित्सक बाजू पर काली पट्टी बांधकर अपने-अपने काम पर लौट आए।
हड़ताल के दौरान अस्पतालों में मरीजों के लिए इमरजेंसी सेवाएं चालू रही। इस दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. एमएन थरेजा, आईएमए के जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव गुप्ता, अखिल राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. मोहनलाल सिंधी समेत काफी संख्या में चिकित्सक मौजूद रहे।
आरोपी महिला आईसीयू में भर्ती

कार्यवाहक कोतवाल किशनलाल यादव ने बताया कि सीने में दर्द की शिकायत के चलते चिकित्सक को चप्पल मारने की आरोपी पूर्व सुपरवाइजर सरोज उर्फ सीमा देवी को बुधवार तडक़े 4 बजे सामान्य अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। महिला को आईसीयू से छुट्टी नहीं मिलने पर पुलिस ने इस सम्बन्ध में कोर्ट में दरख्वास्त लगाई। इसके बाद शाम को एसीजेएम संख्या-1 पवन जीनवाल अस्पताल पहुंचे और आरोपी महिला को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने के आदेश दिए। फिलहाल आरोपी महिला आईसीयू में भर्ती है।
मरीज होते रहे परेशान

राजीव गांधी सामान्य अस्पताल, जनाना अस्पताल और शिशु अस्पताल में सुबह 8 बजे से ही मरीजों की कतार लगना शुरू हो गई, लेकिन कक्ष में चिकित्सक नहीं होने के कारण मरीजों को परेशान होना पड़ा।
वहीं, ठेकेदार दयाराम के खिलाफ संविदाकर्मियों ने शहर कोतवाली थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। जिसमें संविदाकर्मियों ने एक मेजरनामे के रूप में शिकायत लेकर ठेकेदार पर संविदा पर लगाने की एवज में अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ दर्ज मामले में तफ्तीश शुरू कर दी है।
आज बनाएंगे रणनीति

अखिल राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. मोहनलाल सिंधी ने बताया कि सभी सरकारी और प्राइवेट चिकित्सक गुरुवार सुबह 8 बजे आईएमए हॉल में एकत्रित होकर आगे की रणनीति तय करेंगे।
ठेका निरस्त

अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) रामचरण शर्मा की अनुमति से अस्पताल के ठेकेदार का ठेका निरस्त कर दिया गया है। अग्रिम आदेश तक अस्पताल प्रशासन के स्तर पर कमेठी गठित कर व्यवस्था बनाई जाएगी।
– डॉ. सुनील चौहान, पीएमओ, सामान्य अस्पताल, अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो