यहां चिकित्सालय मेें नहीं आते चिकित्साकर्मी, मरीज हो रहे परेशान. स्थिति जानकर अधिकारी रह गए हैरान

यहां चिकित्सालय मेें नहीं आते चिकित्साकर्मी, मरीज हो रहे परेशान. स्थिति जानकर अधिकारी रह गए हैरान

Hiren Joshi | Publish: Sep, 05 2018 12:59:16 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/alwar-news/

कोटकासिम. कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का मंगलवार को सुबह ९ बजे तहसीलदार अजीतपाल यादव ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल के ओपीडी से चिकित्सक नदारद मिले तथा ओपीडी के बाहर मरीज चिकित्सकों का इंतजार करते दिखे। तहसीलदार ने मौजूद स्टाफ से चिकित्सकों के सम्बंध में जानकारी की तो स्टाफ ने ओपीडी के समय में चिकित्सक अपने निवास पर ही मरीजों को देखते रहते हैं। सूचना पर चिकित्सक ओपीडी में पहुंचे तो वहां मौजूद तहसीलदार ने नाराजगी जताई और भविष्य में कोताही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। पूछताछ के दौरान तहसीलदार को पता चला कि यहां प्रभारी का पद रिक्त पड़ा है। इस कारण व्यवस्थाएं भगवान भरोसे हैं। तहसीलदार ने अस्पताल के वार्ड़ व परिसर में फैली गंदगी को देखते हुए नाराजगी जताई और सफाई का ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने नि:शुल्क दवाओं व जांच की भी जानकारी ली। तहसीलदार यादव ने बताया कि मंगलवार को सीएचसी का औचक निरीक्षण किया तो ओपीडी में चिकित्सक नदारद मिले।

चिकित्साकर्मियों ने किया कार्य का बहिष्कार

कोटकासिम. उपखण्ड के राजकीय अस्पाताल की एलएचवी और एएनएम एसोसिएशन की तरफ से अपनी मांगों को लेकर दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। उन्होंने मुख्य दरवाजे पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया।
एसोसिएशन की सदस्य मनजीत यादव ने बताया कि एएनएम लेवल को दसवी और एलएचवी को लेवल 11 में रखा जाए। एएनएम से एलएचवी की पदोन्नति समय पर डीपीसी लिस्ट जल्द पूरी की जाए। ड्रेस कोड चेंज कर हल्का गुलाबी किया जाए,। वेतन विसंगतियों को दूर कर वेतन कटौती वापस ली जाए। एएनएम से जीएनएम में प्रमोशन बंद हों। इस संबंध में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया गया। इस अवसर पर सबिता, कृष्णा, गीता देवी, अनिला यादव, मुन्नी देवी, कमलेश, विमला देवी, सरोज आदि मौजूद थी।

Read More : इमरान ने फिर बढ़ाया अलवर का मान, प्रधानमंत्री ने कहा, और कितने एप बना रहे हो इमरान

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned