scriptDon't go wrong in celebration... 750 policemen will take care of law a | नए साल के जश्न में ना पड़े खलल, कानून व्यवस्था संभालने के लिए तैनात रहेंगे इतने पुलिसकर्मी | Patrika News

नए साल के जश्न में ना पड़े खलल, कानून व्यवस्था संभालने के लिए तैनात रहेंगे इतने पुलिसकर्मी

अलवर और भिवाड़ी पुलिस जिले में करीब 2 हजार पुलिसकर्मी रहेंगे सुरक्षा इंतजामों में तैनात

अलवर

Updated: December 31, 2021 03:51:25 pm

अलवर. थर्टी फस्र्ट के दौरान जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब 2 हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा इंतजामों में तैनात रहेंगे। वहीं, शहर में करीब 750 पुलिसकर्मी सुरक्षा कमाने संभालेंगे। शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों और बिना अनुमति के पार्टी आयोजित करने वाले होटल-रिसोट्र्स पर भी पुलिस की सख्त कार्रवाई रहेगी।
अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि अलवर शहर सहित जिले में थर्टी फस्र्ट पर पुलिस की ओर से पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। शहर में करीब 750 पुलिस अधिकारी और जवान ड्यूटी में तैनात रहेंगे। शहर में दोनों अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के नेतृत्व में पांच डीएसपी और सभी थानाधिकारी ड्यूटी में रहेंगे। शहर में मुख्य मार्गों और चौराहों पर 22 जगह पुलिस का फिक्स पिकेट्स जाप्ता रहेगा। इसके अलावा पुलिस की दो मोबाइल पार्टी शहर में गश्त पर रहेंगी। जिसमें एक मोबाइल पार्टी शाम 6 से रात 11 बजे तक तथा दूसरी मोबाइल पार्टी रात 11 से सुबह 4 बजे तक गश्त पर रहेगी। वहीं, अलवर पुलिस जिले में कुल 1200 पुलिस अधिकारी और जवानों को सुरक्षा इंतजामों में लगाया गया है। इसके अलावा भिवाड़ी पुलिस जिले में भी थर्टी फस्र्ट पर सुरक्षा इंतजामों में करीब 800 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।
कटीघाटी और सिलीसेढ़ के होटलों पर विशेष नजर-
शहर के कटीघाटी पार और सिलीसेढ़ के आसपास कई होटल और रिसोट्र्स ऐसे हैं जहां थर्टी की पार्टी का आयोजन किया जाएगा। इन इलाकों में पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। बिना अनुमति के पार्टी का आयोजन करने वालों पर पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाएगी। वहीं, वाहनों की जांच की जाएगी। शराब पीकर उत्पात मचाने वालों की धरपकड़ की जाएगी।
कोरोना संक्रमण ना फैला जाए सेलिब्रेशन
अलवर. साल-2021 को विदा होने में अब कुछ ही पल शेष हैं। लोग थर्टी फस्र्ट के सेलिब्रेशन का प्लान बना रहे हैं या बना चुके हैं। थर्टी फस्र्ट का ये सेलिब्रेशन कोरोना का संक्रमण न फैला जाए। इस बात का भी पूरा खतरा बना हुआ है।
अलवर जिले में कोरोना के संक्रमण ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज भी सामने आ चुका है। ऐसे में अब अलवर जिले में ओमिक्रॉन का खतरा भी बढ़ गया है। वहीं, साल के अंत दिन थर्टी फस्र्ट नाइट के सेलिब्रेशन के लिए अलवर शहर सहित जिलेभर के कई होटल-रिसोर्टस में तैयारी पूरी हो चुकी हैं। होटल-रिसोर्टस भी मेहमानों से हाउस फुल हैं। ऐसे में थर्टी फस्र्ट के सेलिब्रेशन की भीड़ में लोग एक-दूसरे के खूब सम्पर्क में आएंगे। जिससे कोरोना के संक्रमण खतरा बढऩे की कई गुना अधिक संभावना है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को पूरी सावचेती रखने की आवश्यकता है। कोरोना गाइडलाइन की पालना कर ही संक्रमण से बचा जा सकता है।
जश्न में हो ना जाए गड़बड़... 750 पुलिसकर्मी संभालेंगे कानून व्यवस्था
जश्न में हो ना जाए गड़बड़... 750 पुलिसकर्मी संभालेंगे कानून व्यवस्था

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.