scriptमिलावटी मिठाई न बिगाड़ दे सेहत….300 किग्रा मिलावटी मिठाई कराई नष्ट | Don't spoil the health of adulterated sweets....300 kg of adulterated | Patrika News

मिलावटी मिठाई न बिगाड़ दे सेहत….300 किग्रा मिलावटी मिठाई कराई नष्ट

locationअलवरPublished: Jan 09, 2022 02:24:40 am

Submitted by:

Pradeep

मिलावटी मावे से निर्मित मिठाइयों की सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार

मिलावटी मिठाई न बिगाड़ दे सेहत....300 किग्रा मिलावटी मिठाई कराई नष्ट

मिलावटी मिठाई न बिगाड़ दे सेहत….300 किग्रा मिलावटी मिठाई कराई नष्ट

भिवाड़ी. मिलावटी मावे से निर्मित मिठाइयों की सप्लाई करने के मामले में दो जनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही करीब 300 किग्रा मिठाई नष्ट की है।
चौपानकी थानाधिकारी नंदलाल ने बताया कि अभियान शुद्ध के लिए युद्ध के तहत गठित टीम को शनिवार को गश्त के दौरान कांस्टेबल मानसिंह ने मुखबिर की सूचना पर अवगत कराया कि कार में चेड़ा चौक के पास नकली मिलावटी मावे से निर्मित मिठाइयां विक्रय की जा रही हंै। इस पर प्रभुदयाल सहायक उपनिरीक्षक मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे। जहां पर सूचना के मुताबिक एक कार दिखाई दी, जिसमें दो जने थे। उनसे नाम पता पूछा तो रामनिवास (37) पुत्र दीपचंद शर्मा निवासी डूंगरगढ़ कालूबास वार्ड नंबर एक डूंगरगढ़ थाना डूंगरगढ़ जिला बीकानेर हाल मं. नं. 469 शास्त्री नगर बुद्धराम सैनी का मकान थाना सुब्राचौक जिला रोहतक हरियाणा व दूसरे ने अपना नाम श्रवण (25) पुत्र ओंकारनाथ सिद्ध निवासी बंबलू थाना जामसर जिला बीकानेर होना बताया। पुलिस ने कार को चैक किया, जिसमें रखे डिब्बों को खोलकर देखा तो गत्तों के डिब्बों में पैकिंग में करीब 300 किलो ग्राम मावा भरा हुआ मिला। इस बारे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसिमदीन को सूचना देने पर वे मय टीम के डेयरी विभाग अलवर उमाशंकर तकनीकी सहायक के मौके पर पहुंचे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी व टीम ने उक्त मावे से निर्मित मिठाइयों के सेम्पल लिए। जांच में मिठाइयां मिलावटी पाई गई। जिस पर दोनों उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मानव जीवन के लिए दुष्प्रभावित होने से जब्त मिठाइयों को गड्ढा खुदवा कर नष्ट किया गया। खाद्य सुरक्षा विभाग अलवर की ओर से दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो