scriptअलवर में दहेज का गंदा खेल, पहले विवाहिता को जिंदा जलाया, अब जहर देकर की हत्या | dowry killing of married women in alwar | Patrika News

अलवर में दहेज का गंदा खेल, पहले विवाहिता को जिंदा जलाया, अब जहर देकर की हत्या

locationअलवरPublished: Jul 19, 2019 10:08:13 am

Submitted by:

Lubhavan

dowry killing in alwar : अलवर मे दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की जहर देकर हत्या कर दी।

dowry killing of married women in alwar

अलवर में दहेज का गंदा खेल, पहले विवाहिता को जिंदा जलाया, अब जहर देकर की हत्या

अलवर. अलवर जिले के रामगढ़ थानांतर्गत ग्राम चौमा में ससुराल वालों ने दहेज में मांग पूर्ति नहीं होने पर अपनी बहू की हत्या कर दी। मिलकपुर निवासी मृतका के भाई ने रामगढ़ थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।
थानाधिकारी भरत महर ने बताया कि गांव मिलकपुर निवासी फकरुदीन पुत्र नसरुदीन मेव ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बहन तसलीमा की शादी पांच वर्ष पूर्व 23 मार्च 2014 को ग्राम चौमा निवासी आसरमान खां पुत्र अयूब खां मेव के साथ हुई थी। शादी के समय हैसियत के अनुसार सामान दिया। इसके बावजूद तसलीमा के पति आसरमान, ससुर अयुब खां, सास सायरा, ननद फिरदौस, मौसी सास जमीला, चाचा ससुर इमरान, ताऊ ससुर हाजर खां आदि पांच लाख रुपए और बोलेरो गाड़ी की मांग को लेकर तंग करने लगे।
इसी बीच तसलीमा ने दो बच्चियों को जन्म दिया, लेकिन दहेज की मांग जारी रही। कई बार पंचायत की गई व पिता नसरुदीन ने तसलीमा के पुत्र प्राप्ति होने पर छूछक में उक्त मांग पूरी करने का आश्वासन दिया। गुरुवार को हमें फोन पर सूचना दी गई कि तसलीमा के तकलीफ होने पर उसे अलवर के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया है। सूचना पर परिजन वहां पहुंचे तो चिकित्सक ने बताया कि तसलीमा की मौत जहरीला पदार्थ से हो चुकी है।
इससे पहले आग लगाकर की हत्या

सदर थाना इलाके के गांव बुर्जा में मंगलवार देर शाम को दहेज की खातिर विवाहिता को केरोसिन छिडकक़र आग लगा दी। जिसकी सामान्य अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने पीडि़ता के पर्चा बयान के आधार पर पति व जेठ के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुलिस ने बताया कि बुर्जा निवासी मिथलेश (35) पत्नी शेखर धींवर मंगलवार शाम को अपने ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में गंभीर रूप झुलस गई थी। जिसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में उपचार के दौरान बुधवार को विवाहिता की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो