scriptएक करोड़ हासिल करने के सपने का हवालात में हुआ अंत | Dream of achieving one crore ends in lockup | Patrika News

एक करोड़ हासिल करने के सपने का हवालात में हुआ अंत

locationअलवरPublished: Nov 13, 2019 09:40:08 pm

Submitted by:

Subhash Raj

भरतपुर. जयपुर एसीबी की टीम ने बुधवार दोपहर आगरा रोड पर सीआईडी-आईबी जोन कार्यालय में तैनात कांस्टेबल संजय सिंह को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। रिश्वत राशि हिण्डौन सिटी में संचालित निजी बीएड कॉलेज के खिलाफ शिकायत को रफा-दफा करने के लिए मांगी गई थी।

कांस्टेबल ने एक करोड़ मांगे थे लेकिन 45 लाख रुपए लेने को तैयार हो गया था। कांस्टेबल ने बुधवार को परिवादी को यूपी बॉर्डर पर बुलाकर रिश्वत राशि जैसे ही ली, एसीबी टीम ने उसे दबोच लिया। आरोपी कांस्टेबल को एसीबी टीम गिरफ्त में लेकर उसे सातवीं बटालियन आरएसी के कार्यालय ले आई, जहां उससे पूछताछ जारी है।
एसीबी के सीआई नीरज भारद्वाज ने बताया कि जयपुर कार्यालय में हिण्डौनसिटी के निजी रामदुलारी शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रिंसीपल प्रमोद कुमार शर्मा ने शिकायत की कि भरतपुर के सीआईडी-आईबी जोन कार्यालय में कार्यरत कांस्टेबल संजय सिंह निवासी तुहिया नई दिल्ली से कॉलेज की शिकायत आना बताकर 1 करोड़ रुपए मांग रहा है। उससे 45 लाख रुपए में सौदा तय हुआ है। बुधवार को दोपहर करीब 3 बजे कांस्टेबल संजय अपनी कार में ऊंचा नगला आया और प्रमोद से 5 लाख रुपए का पैकेट ले लिया। प्रमोद के कार से उतरते ही एसीबी टीम ने कांस्टेबल को रंगे हाथ पकड़ कर 2 हजार व 500-500 रुपए की गड्डी से बना पैकेट बरामद कर लिया। एसीबी टीम ने आरोपी के सरकारी क्वार्टर व गांव स्थित घर की तलाशी भी ली है।
परिवादी ने बताया कि इसी तरह से वर्ष 2014 में सीआईडी-आईबी जोन भरतपुर में कार्यरत हिण्डौन सिटी के रहने वाले कांस्टेबल ने उसे धमकाकर 25 लाख रुपए लिए थे। वह वर्तमान में करौली एसपी कार्यालय में कार्यरत है।
– सीआईडी-आईबी जोन भरतपुर कार्यालय में तैनात एक कांस्टेबल को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है।
– नरोत्तम वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसीबी जयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो