scriptखेरली में ड्रोन कैमरे से निगरानी | Drone camera surveillance in Kherli | Patrika News

खेरली में ड्रोन कैमरे से निगरानी

locationअलवरPublished: Apr 07, 2020 10:42:33 pm

Submitted by:

Pradeep

अनावश्यक रूप से आवाजाही करने वालों को रोकने में मिल रही मदद

खेरली में ड्रोन कैमरे से निगरानी

खेरली में ड्रोन कैमरे से निगरानी

कठूमर (अलवर). कोराना महामारी के कारण 2 पॉजिटिव केस आने के बाद खेड़ली कस्बे में लगे कफ्र्यू और लॉक डाउन की पालना के लिए खेरली पुलिस ड्रोन कैमरे से निगरानी रख रही है। इस ड्रोन कैमरे की मदद से अनावश्यक रूप से आवाजाही करने वालों को रोकने में मदद मिल रही है।
इधर पुलिस ने मंगलवार को ड्रोन कैमरे की पकड़ में आए बिना वजह घूमते हुए राकेश कुमार पुत्र अगना राम जाटव तथा दिनेश पुत्र नन्नूराम जाटव निवसी सालवाड़ी को धारा 151 में गिरफ्तार कर लिया।
खेरली थानाधिकारी सचिन शर्मा ने बताया कि खेरली में लगे ड्रोन कैमरे की मदद से 1 किमी शहर क्षेत्र सहित पास के गांवों व कस्बे के हिंडौन फाटक, अहिंसा सर्किल,समुची फाटक, कठूमर रोड, मुख्य बाजार, रेलवे स्टेशन, नगर पालिका कार्यालय आदि स्थानों पर विशेष रूप से निगरानी की जा रही है।
पॉजिटिव मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री पर टिकी निगाहें
कठूमर क्षेत्र के खेरली कस्बे व ग्राम नंगला माधोपुर में तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने से सकते में आए प्रशासन पिछले एक सप्ताह से इन लोगों की हिस्ट्री खंगालने में जुटा हुआ है। मुख्य रूप से प्रशासन का केंद्र बिंदु इनकी ट्रेवल हिस्ट्री की जांच एवं इनके संपर्क में आए लोगों को लगातार आइसोलेट करना है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस पॉजिटिव स्वास्थ्यकर्मी के सीधे संपर्क में आए 53 स्वास्थ्य कर्मियों सहित कुल 82 जनों को खेरली व अलवर में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। मंगलवार तक इन लोगों में से 17 की जांच रिपोर्ट आई है, जिनमें अधिकांश स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शेष लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। स्वास्थ्यकर्मी के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से अब प्रशासन की निगाहें मृत वृद्ध के पॉजिटिव पोते की ट्रेवल हिस्ट्री पर टिक गई है।
कोरोना पॉजिटिव मृत वृद्ध का यह पोता जयपुर में कोचिंग सेंटर चलाता था। फरवरी के मध्य में अपने गांव नंगला माधोपुर वापस आ गया। गत डेढ़ महीनों में जयपुर में दवाई लेने के लिए की गई यात्रा, दौसा में अपने दोस्तों से मिलने, किसी काम से प्रताप नगर जयपुर जाने आदि सहित अन्य यात्रा एवं इसके मिलने जुलने को प्रशासन लगातार ट्रेस कर रहा है। इसके संपर्क में आने वाले लोगों और मित्रों से भी लगातार पूछताछ एवं जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि एसएमएस जयपुर में ग्राम नंगला माधोपुर निवासी 85 वर्षीय वृद्ध की कोरोना संक्रमण के चलते हुई मौत के बाद उसके पोते व खेरली अस्पताल में वृद्ध के इलाज के दौरान संपर्क में आई स्वास्थ्यकर्मी के कोरोना पॉजिटिव आने पर हडक़ंप मच गया था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो