scriptतबलीगी जमातियों के टैम्पो पर चढ़ा डम्पर | dumper Ride on Tempo | Patrika News

तबलीगी जमातियों के टैम्पो पर चढ़ा डम्पर

locationअलवरPublished: Mar 19, 2018 01:00:12 am

Submitted by:

Prem Pathak

देर रात की घटना, अलवर के सामान्य चिकित्सालय में घायलों को भर्ती कराया

dumper Ride on Tempo
दिल्ली से रामगढ़ आ रहे तबलीगी जमातियों के टैम्पो को रविवार देर रात हरियाणा बॉर्डर के समीप तेज गति से आते एक डम्पर ने टक्कर मार दी। घटना में टैम्पो में सवार दस जमाती घायल हो गए, जिनमें से सात को एम्बुलेंस की मदद से रामगढ़ के सरकारी अस्पताल लाया गया। यहां से उन्हें अलवर रैफर कर दिया गया। वहीं, शेष तीन जमातियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। पुलिस के अनुसार निजामुद्दीन दिल्ली से एक मैजिक टैम्पो में सवार होकर दस तबलीगी जमाती रामगढ़ आ रहे थे। रात करीब पौने नौ बजे हरियाणा बॉर्डर के समीप तेज गति से आते एक डम्पर ने उनके टैम्पो को टक्कर मार दी। घटना में टैम्पो में सवार पानीपत निवासी सलीम (28) पुत्र हकमुद्दीन, जुबेर (22) पुत्र कमरुद्दीन, इमरान (34) पुत्र सद्दीक, अमजद (17) पुत्र मोहम्मद अब्बास, वसीम (20) पुत्र खालिद, जमीर (30) पुत्र गंगू व मोहम्मद सद्दीक (28) पुत्र उस्मान गंभीर घायल हो गए। जबकि सहारनपुर निवासी मोहम्मद अमजद, मोहम्मद शादिक व समीर को मामूली चोटें आई। गंभीर रूप से घायल सभी जमातियों को एम्बुलेंस की मदद से पहले रामगढ़ के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां से सभी को अलवर रैफर कर दिया गया। 108 एम्बुलेंस के चालक अमित कुमार ने बताया कि घटना के बाद चालक डम्पर छोडकऱ भाग गया। घटना की सूचना पर मेव पंचायत के संरक्षक शेर मोहम्मद सहित समाज के कई लोग अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना।
क्या है तबलीगी जमात
जो लोग नमाज पढऩा नहीं जानते, उन्हें तबलीगी जमात के लोग नमाज पढऩा सिखाते हैं। मेव पंचायत के संरक्षक ने बताया कि तबलीगी का अर्थ सेवा और जमात का अर्थ दल होता है। दूसरे शब्दों में कहें तो ये लोग सेवा दल के हैं, जो गांव-गांव जाकर लोगों को समझाते हैं और नमाज पढऩा सिखाते हैं।
कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत
जयपुर रोड पर गांव अकबरपुर के पास रविवार सुबह कार की टक्कर से बाइक सवार एक जने की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मालाखेड़ा थाना पुलिस के अनुसार नारायणपुर के नांगलहेड़ी निवासी चन्दरराम (60) पुत्र नारायण गुर्जर रविवार सुबह करीब 9.30 बजे गांव से अकबरपुर की ओर बाइक पर आ रहा था। इस दौरान सामने से आ रही एक कार ने उसे टक्कर मार दी। घटना में चन्दरराम बुरी तरह घायल हो गया, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो