यहां रैली निकाल सरकार को दिया अल्टीमेटम, देखिए क्या कहा शिक्षा परिवार ने

यहां रैली निकाल सरकार को दिया अल्टीमेटम, देखिए क्या कहा शिक्षा परिवार ने

Dharmendra Yadav | Publish: Jan, 14 2018 11:20:52 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

शिक्षा परिवार ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कई मांगे सरकार के समक्ष रखी है। साथ ही मांग नहीं मानने पर सरकार को सबक सिखाने की दिखाई हिमाकत


शिक्षा परिवार ने सरकार को दिया पांच दिन का अल्टीमेटम

अलवर में स्कूल शिक्षा परिवार की ओर से शनिवार को जिले भर के निजी स्कूल संचालक, शिक्षक, विद्यार्थी और उनके अभिभावकों ने रैली निकाल कर सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम दिया है। शिक्षा परिवार ने कहा है कि विद्यार्थी व शिक्षकों की नहीं सुनी तो सरकार को सबक भी सिखाने में पीछे नहीं हटेंगे। शिक्षा परिवार के प्रदेशाध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि सरकार ने 18 जनवरी तक सकारात्मक रुख नहीं दिखाया तो आगे और बड़ा विरोध जताएंगे। सरकार से वार्ता करने के लिए ११ सदस्यों के प्रतिनिधिमण्डल का गठन भी किया गया। शिक्षा परिवार ने विद्यार्थी व शिक्षकों से जुड़ी मांगों में निजी स्कूलों के विद्यार्थियों को भी लैपटॉप, साइकिल, स्कूटी, नकद पुरस्कार, पुस्तकें, पोशाक, बीमा सुविधा व परिवहन सुविधाएं मिले। आरटीई में गरीब बच्चों को 50 प्रतिशत प्रवेश मिले। आरटीई के प्रवेश 1 मई तक सुनिश्चित किए जाएं। सीट खाली रहने पर अंतिम तिथि बढ़ाई जाए। इसी तरह शिक्षकों को प्रधानमंत्री बीमा योजना की तर्ज पर 60 रुपए में 10 लाख का बीमा मिले। अटल पेंशन योजना का लाभ मिले। भामाशाह स्वास्थ्य कार्ड योजना से जोड़ा जाए। निजी स्कूलों में कार्य कर रहे शिक्षकों को सरकारी सेवा में चयन पर 10 प्रतिशत बोनस अंक मिले। अप्रशिक्षित शिक्षकों को बीएड व एसटीसी में बोनस अंक मिलें। इसके अलावा बोर्ड परीक्षा में सरकारी व निजी वीक्षक व परीक्षक की भागीदारी हो। इन प्रमुख मांगों को लेकर स्वरूप विलास होटल में सभा की। इसके बाद रैली निकालते हुए कम्पनी बाग में शहीद स्मारक तक पहुंचे। यहां शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस दौरान प्रदेश महामंत्री श्रवण बोहरा, जिलाध्यक्ष लोकेश मिश्रा, संरक्षक एमपी खुराना, महामंत्री रामबाबू शर्मा, ग्रामीण महामंत्री अनूप यादव, संयोजक महेन्द्र चौधरी, विकास तिवाड़ी, रामलाल यादव, आदि थे। कार्यक्रम का संचालन अनिल अरोड़ा व राजा ठाकुर ने किया।


स्कूल शिक्षा परिवार 19 से करेंगे विधानसभावार सभा


इसके अलावा 19 जनवरी से विधानसभावार सभाएं की जाएंगी। 19 जनवरी को अलवर शहर में, 20 जनवरी को अलवर ग्रामीण, मालाखेड़ा व अकबरपुर में, 21 जनवरी को राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ व रैणी में सभाएं की जाएंगी। इसी प्रकार 22 जनवरी को रामगढ़, बडौड़ामेव, गोविंदगढ़, 23 जनवरी को किशनगढ़बास, खैरथल, 24 जनवरी को तिजारा, टपूकड़ा, भिवाड़ी, 25 जनवरी को मुण्डावर, नीमराणा, मुण्डावर, ततारपुर और 26 जनवरी को बहरोड़, बर्डोद में सभाएं की जाएंगी।




 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned