अलवर में मुस्लिम समाज ने अदा की ईद की नमाज, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने दी मुबारकबाद

अलवर में मुस्लिम समाज ने अदा की ईद की नमाज, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने दी मुबारकबाद

Lubhavan Joshi | Updated: 12 Aug 2019, 10:48:09 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

Eid Ul Adha 2019 In Alwar : अलवर में ईद उल अजहा के मौके पर ईदगाह में नमाज अदा की गई।

अलवर. Eid Ul Adha 2019 In Alwar : मुस्लिम समाज ( muslim ) की ओर से सोमवार को ईद उल अजहा ( eid ul adha ) का त्योहार पारंपरिक रूप से मनाया जा रहा है। ( bakri eid ) अलवर शहर में मुख्य आयोजन नयाबास स्थित ईदगाह में सुबह 8.30 बजे हुआ इस अवसर पर मौलाना मोहम्मद अमजद ने ईद की नमाज अदा करवाई। इससे पहले ईदगाह में साफ सफाई कर लोगों के बैठने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया गया। उन्होंने बताया कि इस बार करीब 5000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस दिन समाज के जरुरतमंद लोगों को नमाज के बाद खैरात भी दी गई।

इधर, बकरीद की तैयारियों को लेकर समाज के लोगों में उत्साह बना है । रविवार को अवकाश होने के कारण खूब खरीददारी हुई, इससे बाजार में रौनक नजर आई। बच्चों ने नए कपड़े खरीदे तथा महिलाओं ने भी सजने संवरने का सामान खरीदा। ईद की मुबारकबाद देने के लिए लोग घर आते हैं, इसलिए घरों में विशेष सजावट की गई। नौकरी व शिक्षा के लिए घर से बाहर रहने वाले मुस्लिम समाज के लोग बकरीद पर अपने घर पहुंचे।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और श्रम मंत्री टीकाराम जूली पहुंचे ईदगाह

ईद उल अदहा की नमाज अता होने के बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और श्रम मंत्री टीकाराम जूली ईदगाह पहुंचे और मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। जितेन्द्र सिंह ने कहा कि ईद अमन-चैन का त्योहार है, उन्होंन सभी से आपसी सद्भावना और भाई चारे से रहने की बात कही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned