scriptEid-ul-Zuha today, Namaz will be held in Idgah | ईद-उल-जुहा आज, ईदगाह में होगी नमाज | Patrika News

ईद-उल-जुहा आज, ईदगाह में होगी नमाज

locationअलवरPublished: Jun 29, 2023 12:49:22 am

Submitted by:

mohit bawaliya

ईद-उल-जुहा गुरुवार को मनाई जाएगी। इस अवसर पर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की मस्जिदों और ईदगाहों पर अलग-अलग समय पर ईद की नमाज अदा की जाएगी। नमाज के मुस्लिम समुदाय के लोग गले-शिकवे दूर करने के लिए गले मिलेंगे और इसके बाद अपनी बुरी आदतों को कुर्बान करेंगे।

ईद-उल-जुहा आज, ईदगाह में होगी नमाज
अलवर. नयाबास ईदगाह में साफ-सफाई करते कर्मचारी।
अलवर. मुस्लिम समाज की ओर से ईद-उल-जुहा ( बकरीद ) का पर्व गुरुवार को मनाया जाएगा। इस अवसर पर ईद की नमाज सुबह साढ़े आठ बजे नयाबास स्थित ईदगाह में अता की जाएगी। इससे पहले तकरीर पढ़ी जाएगी।
नमाज के बाद देश में अमन चैन व तरक्की के लिए दुआ की जाएगी। रोड नम्बर 2 स्थित जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मोहम्मद अनस ने बताया कि बकरीद का पर्व इस्लाम के बहुत बड़े पैगम्बर इब्राहिम व उनके बेटे इस्माइल की याद में मनाया जाता है। करीब 5 हजार साल पहले हजरत इब्राहिम ने अपने बेट इस्माइल की कुर्बानी अल्लाह की बारगाह में पेश की थी। जो अल्लाह को पसंद आई और उनकी जगह जन्नत के जानवर को कुर्बान करवाया। इसी के शुकराने में ईद की 2 रकात नमाज पढ़ी जाती है। उन्होंने जिले वासियों को ईद-उल-जुहा की मुबारकबाद देते हुए कुर्बानी आम जगह पर नहीं करने एवं साफ-सफाई का ध्यान रखने की अपील की है। अलवर शहर के दाउदपुर स्थित कादरी जुमा मस्जिद में ईद-उल-जुहा की नमाज सुबह 8 बजे अता की जाएगी।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.