scriptमकानों के ऊपर बिजली के तारों का मकडज़ाल, आए दिन खतरे में जान | Electrical wires over houses, life in danger | Patrika News

मकानों के ऊपर बिजली के तारों का मकडज़ाल, आए दिन खतरे में जान

locationअलवरPublished: Dec 05, 2020 06:06:56 pm

Submitted by:

Shyam

हाइटेंशन लाइन घरों से महज दो से चार फीट की ऊचाई पर

मकानों के ऊपर बिजली के तारों का मकडज़ाल, आए दिन खतरे में जान

मकानों के ऊपर बिजली के तारों का मकडज़ाल, आए दिन खतरे में जान


अलवर. बहरोड़ कस्बे में सडक़ के किनारे सहित लोगों के घरों के ऊपर से हाइटेंशन लाइनें गुजर रही है। कई जगह पर हालात ऐसे है कि हाइटेंशन लाइन घरों से महज दो से चार फीट की ऊचाई पर है। घरों की छतों पर चढऩे से इन लाइन को पकड़ा जा सकता है।
जिससे हर समय हादसा होने की आशंका बनी रहती है। वहीं कस्बा बिजली के तारों के जाल में उलझ गया है। कस्बे के बाजार व कॉलोनियों में बिजली के तारों ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कई जगह पर तारों के कमजोर जोड़ों के चलते आए दिन शॉर्ट सर्किट हो जाता है। कस्बे के मुख्य बाजार सहित अन्य इलाकों में बिजली के तारों के जाल में छाए नजर आते हैं। इसके चलते अक्सर करंट के झटके लगते रहते हैं।
उलझे तारों का जाल
कस्बे में खम्भों व दीवार के सहारे लगे उलझे तारों के जाल में कई तार लटक रहे है। तारों के जाल को देखने मात्र से डर का एहसास होता है। क्षेत्र में बारिश के दौरान हालात ज्यादा खराब हो जाती हैं। खंभों पर तारों का जाल हर समय करंट से डरता रहता है। इन तारों का जाल हटाने एवं सुव्यवस्थित करने के लिए अधिकारियों के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।
लटके तार, सहमे लोग
कस्बे की कॉलोनियों में तारों का जाल फैला नजर आता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि जरा सी तेज हवा चलने पर यहां पर टिपिंग हो जाती है। स्थिति यह है कि लटकते तारों के जाल से आसपास के लोग भयभीत रहते है।
नहीं बना सकते मकान
छत्रपाल गुप्ता ने बताया कि हमारे मकान के ऊपर से हाई वोल्टेज वाले बिजली के तार गुजर रहे है। घर एक मंजिल का बनाया है,अब दूसरी मंजिल चाहकर भी नहीं बना सकते। ऐसे ही कस्बे में कई मकान है। जिनके ऊपर से तार गुजर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो