scriptअलवर में सरपंचों पर बिजली विभाग का 24 करोड़ बकाया तो नगर परिषद, यूआइटी पर 13 करोड़, जानिए जिले में किसका कितना बिजली का बिल बकाया है | Electricity Bill Due In Alwar | Patrika News

अलवर में सरपंचों पर बिजली विभाग का 24 करोड़ बकाया तो नगर परिषद, यूआइटी पर 13 करोड़, जानिए जिले में किसका कितना बिजली का बिल बकाया है

locationअलवरPublished: Mar 22, 2019 04:07:26 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर में विद्युत विभाग का करोड़ों रुपए का बिल बकाया है।

jvvnl

सरकारी विभागों में बिजली बिलों के बकाया को सख्त हुआ निगम

अलवर. मार्च माह के आते ही सभी विभाग अपने राजस्व की वसूली में जुटे हुए हैं, लेकिन विद्युत निगम को अपने बकायादारों से राशि वसूलने में पसीने छूट रहे हैं। बिजली निगम का सरकारी विभागों सहित आमजन पर करोड़ों रुपए का बकाया चल रहा है। निगम राशि लेने के लिए संबंधित विभागों को बार -बार नोटिस देकर खानापूर्ति कर रहा है ।
जलदाय विभाग पर करोड़ों बकाया

बिजली निगम से मिली जानकारी के अनुसार जिले में जलने वाली स्ट्रीट लाइट पर 13 करोड़, यह राशि यूआईटी व नगर परिषद को जमा करानी है । अलवर जिले के सरपंचों के नाम पर 24 करोड़ व जनता जल योजना के 2 करोड़ 56 लाख , जलदाय विभाग पर करीब 12 करोड़ की राशि पिछले काफी समय से बकाया चल रही है। लेकिन अभी तक यह राशि वापस नहीं मिल पा रही है।
इनका भी नहीं हुआ भुगतान

इसके साथ ही शहर के उद्यानों, महिला थाने के क्वार्टरों, नगर परिषद के सिंगल फेस बोरिंग ,यूआईटी के पार्को पर भी लाखों रुपए की राशि बकाया है। जिनका भुगतान अटका हुआ है।
वित्तीय वर्ष के अंत तक करनी है वसूली

इधर, निगम को यह राशि इस वित्तीय वर्ष के अंत तक जमा करवानी है। इसके लिए सभी अधीशाषी अभियंताओं को वसूली का लक्ष्य दिया गया है। लेकिन अभी तक आधी राशि भी जमा नहीं हो पाई है। निगम कर्मचारियों को सबसे ज्यादा परेशानी वहां है जहां सरकारी क्र्वाटरों में रहने वाले अधिकारी यहां से जा चुके हैं और उन्होंने बिजली का बिल नहीं चुकाया है।
यह कहते हैं अधिकारी

निगम को करोड़ों रुपए का भुगतान अटका हुआ है इसकी वसूली के प्रयास किए जा रहे हैं। सभी को नोटिस दिए गए हैं। इसके लिए निगम ने छूट का प्रावधान भी किया हुआ है। राजकीय अवकाश के दौरान भी बिल जमा किए जा रहे हैं। मार्च तक वसूली की जाएगी।
-बीएस मीणा, अधीक्षण अभियंता, जयपुर डिस्कॉम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो