अलवर में बिजली निगम का सामान बेच देता था ठेकेदार, टीम ने गोदाम में मारे छापे, हालात देखकर रह गई दंग

Lubhavan Joshi | Updated: 16 Jul 2019, 02:25:22 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर जिले के बानसूर में विद्युत विभाग की टीम ने कार्रवाई कर ठेकेदार के गोदाम को सील किया है।

अलवर. अलवर के बानसूर में विद्युत निगम जयपुर की विजीलेंस टीम ने विद्युत निगम के एक ठेकेदार के गोदामों पर छापामार कार्रवाई कर विद्युत निगम की ओर से ठेकेदार को जारी किए गए सामान की जांच की। इस दौरान विद्युत ठेकेदार मौके पर नहीं मिला। करीब छह घंटे तक चली इस कार्रवाई से स्थानीय विद्युत ठेकेदारों में हड1कम्प मच गया। विद्युत निगम की विजीलेंस की टीम ने गोदाम को सीज कर दिया।

विद्युत पुलिस थाने की विजीलेंस टीम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि स्थानीय विद्युत निगम के ठेकेदार बलबीर मोगर के खिलाफ विद्युत निगम के एमडी एके गुप्ता सहित विजीलेंस को लिखित में शिकायत मिली थी कि ठेकेदार बलबीर मोगर में विद्युत निगम का अवैध रूप से बड़ी संख्या में विभिन्न गोदामों में सामान भरा हुआ है।

इस पर विजीलेंस टीम ने ठेकेदार के गोदाम पर छापे मारे गए और विद्युत निगम के स्टॉक सामान की जांच कर रिपोर्ट तैयार की। उन्होंने बताया कि ठेकेदार के गोदामों में मिला सामान की सूची तैयार कर निगम के संबधित अधिकारियों को दी जाएगी। टीम ने बानसूर कस्बे के बाइपास रोड पर मार्बल दुकान के पीछे स्थित गोदाम सहित ठेकेदार के गांव भूपसेड़ा में स्थित गोदाम सहित छह गोदामों मे छापे माए गए। टीम की ओर से सामान का स्टॉक लेकर गोदामों को सीज कर दिया गया है।

इस टीम में विद्युत निगम पुलिस थाने अलवर डीएसपी बृजमोहन, जयपुर डीएसपी साहिल राजा सहित विद्युत निगम पुलिस थाने के एसएसओ बहरोड़, दौसा, अलवर, जयपुर ग्रामीण सहित विद्युत निगम के एक्सईएन एईएन भी शामिल थे। विजीलेंस की ओर से की गई कार्रवाई में स्थानीय विद्युत निगम के अधिकारियों को बिना सूचना के कार्रवाई की गई। एवं स्थानीय अधिकारियों को शामिल नहीं किया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned