शहर में बिजली गुल, आमजन रहा बेहाल

शहर में  बिजली गुल, आमजन रहा बेहाल

Hiren Joshi | Publish: Jun, 16 2019 12:13:50 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India


अलवर. गर्मी एवं उमस से लोग बेहाल हैं, ऐसे में यदि लगातार पांच घंटे बिजली गुल रहे तो परेशानी का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। कुछ ऐसी ही परेशानियों से जिला मुख्यालय सहित आसपास के गांवों के पांच लाख से भी ज्यादा लोग शनिवार को परेशान रहे।


अलवर. गर्मी एवं उमस से लोग बेहाल हैं, ऐसे में यदि लगातार पांच घंटे बिजली गुल रहे तो परेशानी का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। कुछ ऐसी ही परेशानियों से जिला मुख्यालय सहित आसपास के गांवों के पांच लाख से भी ज्यादा लोग शनिवार को परेशान रहे। गर्मी में बिजली कटौती का यह कोई पहला मौका नहीं था, बल्कि हर दिन शहर के किसी न किसी क्षेत्र में कई घंटों तक बिजली गुल रहना आम बात है। विद्युत निगम का तर्क है कि बारिश से पूर्व बिजली तंत्र को सुदृढ़ करने के लिए गर्मी के मौसम में हर साल मरम्मत कार्य कराया जाता है, लेकिन यह मरम्मत कार्य न गर्मी में लोगों को राहत दे पाता है और न ही बारिश के मौसम में।
इन दिनों जिले में भीषण गर्मी का दौर जारी है, तापमान 47 डिग्री तक पहुंच चुका है, ऐसे में जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मरम्मत के नाम पर बिजली की घोषित व अघोषित कटौती जारी है। जिला मुख्यालय पर ही प्रतिदिन किसी न किसी क्षेत्र की बिजली गुल रहती है, वहीं कस्बों व ग्रामीण क्षेत्रों की हालत और भी ज्यादा खराब है। गांवों में अघोषित बिजली कटौती के चलते दिन व रात के समय लोगों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। बिजली कटौती के चलते लोगों के रोजमर्रा के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं, वहीं घरों में लोगों का रुकपाना ही मुश्किल हो गया है। बिजली कटौती ने गांवों में पीने के पानी की समस्या को बढ़ा दिया है।




 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned