विद्युतीकरण की गाड़ी अब जंक्शन से सरपट निकलेंगी

यार्ड पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा

By: Shyam

Published: 03 Jan 2020, 02:11 AM IST

अलवर. अलवर जंक्शन पर यार्ड ( जंक्शन) का विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने के बाद शुक्रवार से प्लेटफॉर्म नम्बर तीन से ही ट्रेन सीधे निकल सकेंगी। एक तरह से दोपहर में अब मथुरा पैसेंजर ट्रेन को सीधे प्लेटफॉर्म नम्बर तीन से निकाला जा सकेगा।

उल्लेखनीय है कि करीब एक माह पहले सीआरएस की टीम ने अलवर के जंक्शन पर किए गए विद्युतीकरण के कार्य का मौका निरीक्षण किया था। उसके बाद रेलवे के अधिकारियों को खामियां दूरे करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद अब विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है। शुक्रवार से विद्युतीकरण वाली मालगाड़ी व ट्रेन सीधे निकल सकेंगी। पहले ऐसी ट्रेनों के लिए कई बार आगे-पीेछे के स्टेशन पर रोकना पड़ जाता था।


अभी केवल यार्ड तक फिट, आगे नहीं

अभी केवल अलवर जंक्शन यार्ड तक ही विद्युतीकरण के कार्य को फिट जारी हुआ है। इसके आगे ढिगावड़ा की तरफ भी विद्युतीकरण हो चुका है लेकिन, अभी सीआरएस टीम ने फिट नहीं दिया है। जिसके कारण अभी प्लेटफॉर्म नम्बर तीन पर विद्युतीकरण गाडिय़ों को निकालने की सुविधा रहेगी। अब तक प्लेटफॉर्म तीन पर बिना विद्युत वाली गाडिय़ों को नहीं लिया जाता था। वैसे विद्युतीकरण का कार्य अलवर से आगे बांदीकुई की तरफ हो चुका है लेकिन, उसे चालू नहीं किया है। जब आगे की लाइन भी शुरू हो जाएगी तब कई ट्रेनें और आसानी से निकल सकेंगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned