सुरक्षा उपकरणों के बिना जान जोखिम में डाल रहे कर्मचारी

सुरक्षा उपकरणों के बिना जान जोखिम में डाल रहे कर्मचारी

बहरोड़. विद्युत निगम इन दिनों कस्बे में दीपावली के त्योहार को देखते हुए प्रत्येक दिन बड़े स्तर पर विद्युत लाइनों को ठीक करने का कार्य किया जा रहा है। विद्युत लाइनों पर कार्य करने वाले कर्मचारी निगम के नियमों की अनदेखी कर बगैर सुरक्षा उपकरणों के विद्युत लाइनों व खम्बों पर चढक़र लाइनों को सही करने का कार्य कर रहे है।
रविवार को कस्बे के अस्पताल रोड़ पर निगम के लाइनमैन व अन्य कर्मचारी विद्युत लाइनों के रखरखाव व फॉल्ट को सही करने का कार्य कर रहे थे जोकि बिना किसी उपकरण के विद्युत लाइनों व खम्बों पर चढक़र बेखौफ होकर कार्य करने में लगे थे। निगम के कर्मचारी शटडाउन लेकर कार्य करने के दौरान हाथ पांव में किसी तरह के सुरक्षा उपकरण नहीं पहने हुए थे। विद्युत लाइनों व खम्बों पर कार्य कर रहे कर्मचारियों की नजर जब कैमरे पर गई तो वह उपर देखने लगे।विद्युत निगम के कर्मचारियों ने शटडाउन लेकर बिजली लाइनों पर कार्य करने के दौरान सब स्टेशन से कर्मचारियों ने बिजली छोडऩे के दौरान कई कर्मचारी हादसे का शिकार हो चुके है। विद्युत लाइन पर कार्य करने के दौरान पिछले दिनों बहरोड़ शहर,बर्डोद सब स्टेशन के
जेईएन व डवाणी के विद्युत केन्द्र पर भी हादसे का शिकार हो चुके है।
करेंगे पाबंद
विद्युत निगम के कर्मचारियों ने सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल नहीं करने को लेकर सहायक अभियंता प्रशांत कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों के पास सुरक्षा उपकरण जैसे दस्ताने,जूते व टोपी पहनने के लिए है वहीं अगर कुछ उपकरण कम रहते है तो ओर व्यवस्था की जाएगी। बगैर सुरक्षा उपकरण के कार्य करने वाले कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से पाबन्द किया जाएगा।
सुरक्षा में भारी लापरवाही
निगम के कर्मचारियों ने बिना किसी सुरक्षा उपकरण पहने विद्युत लाइनों व खम्बों पर रखरखाव का कार्य करने के दौरान अचानक से किसी भी कर्मचारी लापरवाही से लाइन में विद्युत सप्लाई शुरू कर दी जाए तो वह उपर चढ़ कर कार्य कर रहे कर्मचारियों की जान पर आफत बन सकती है। अगर किसी लाइन से तार छूने जाए तो भी करंट आ सकता है। जिससे बड़ा हादसा हो सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned