scriptअलवर में लगा रोजगार मेला, कम्पनी की शर्त जिले के अभ्यर्थी नहीं करें आवेदन | Employment fair held in Alwar, the condition of the company, the cand | Patrika News

अलवर में लगा रोजगार मेला, कम्पनी की शर्त जिले के अभ्यर्थी नहीं करें आवेदन

locationअलवरPublished: May 26, 2022 12:31:36 am

Submitted by:

Kailash

जिला रोजगार अधिकारी ने लिखा- अलवर जिले के युवा भाग नहीं लें

अलवर में लगा रोजगार मेला, कम्पनी की शर्त जिले के अभ्यर्थी नहीं करें आवेदन

अलवर में लगा रोजगार मेला, कम्पनी की शर्त जिले के अभ्यर्थी नहीं करें आवेदन


अलवर/नीमराणा. जिले में 22 मई को थानागाजी में रोजगार शिविर का आयोजन किया गया। इसके लिए रोजगार विभाग की ओर से जारी सार्वजनिक सूचना में नियोजक हीरो मोटोकॉर्प, नीमराणा अलवर की ओर से 18 से 35 वर्ष के सैकण्डरी, सी. सैकण्डरी ड्राप आउट आशार्थीं रोजगार के लिए मांगे गए थे। इस नियोक्ता की ओर से सार्वजनिक सूचना में शर्त लगाई कि अलवर जिले को छोड़कर सभी अन्य जिलों के आशार्थी ं भर्ती के लिए ग्राहय है। नियोक्ता की ओर से आशार्थी को 10 हजार 800 रुपए वेतन देय बताया गया। इसके अलावा रोजगार सहायता शिविर में मुसासी मानेसर हरियाणा, एकता एंटरप्राइजेज गुरूग्राम हरियाणा की ओर से विभिन्न पदों के लिए आशार्थियों से आवेदन मांगे गए थे, लेकिन इन दो कम्पनियों की ओर से ऐसी कोई शर्त नहीं लगाई।
अलवर में फैक्ट्री, रोजगार और जिले के युवाओं को : सरकार एवं उद्योग मंत्री विधानसभा एवं अन्य मौकों पर कई बार उद्योगों में स्थानीय युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की बात कह चुकी, लेकिन सरकार के दावों की पोल गत 22 मई को थानागाजी में आयोजित रोजगार सहायता शिविर में खुलती दिखाई दी। रोजगार विभाग की ओर से जारी सार्वजनिक सूचना में अलवर जिले में रोजगार सहायता शिविर आयोजित करने और अलवर जिले के युवाओं को ही रोजगार से दर किरनार करना आश्चर्यजनक है। उधर, इस मामले में भाजयूमो नेता पं. जलेङ्क्षसह ने कहा कि अलवर जिला प्रदेश में सबसे ज्यादा टैक्स देता है, इसके बाद भी रोजगार सहायता शिविर के पत्र में लिखा कि अलवर के युवा इस कैम्प में शामिल नहीं हो सकते।
यह अलवर के युवाओं के साथ धोखा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गुरुवार को सुबह 10.30 बजे जिला रोजगार कार्यालय पर विरोध दर्ज कराया जाएगा। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दीनबंधु शर्मा ने रोजगार सहायता शिविर में अलवर जिले के युवाओं की उपेक्षा पर रोष जताते हुए इसे जिले के युवाओं के साथ अन्याय बताया। उन्होंने कहा कि सरकार जिले
में उद्योगों को अनेक सुविधाएं दे
रही है, ऐसे में उद्योगों में स्थानीय युवकों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।
फैक्ट्री किसी जिले के युवाओं को भर्ती से नहीं रोक सकती
&जिला रोजगार अधिकारी ने यह कैसे लिख दिया कि अलवर जिले के युवा भाग नही लेंगे। हम इसकी जांच करवाएंगे। हम तो पहले से स्थानीय युवायों को रोजगार देने की बात कर रहे है। कोई भी फैक्ट्री किसी जिले के युवाओं को भर्ती से रोक नही सकती।
– शकुंतला रावत,
उद्योग मंत्री, राजस्थान।
रोजगार कार्यालय
का कार्य प्लेटफार्म उपलब्ध कराना
&रोजगार कार्यालय का कार्य सेवा प्रदाता कम्पनी एवं युवाओं को रोजगार के लिए प्लेटफार्म उपलब्ध कराना होता है। विभाग की ओर से इन शिविरों के लिए कोई शर्त नहीं लगाई जाती है। इस शिविर में 359 युवाओं का चयन हुआ, इनमें 337 अलवर जिले के हैं।
-श्यामलाल साटोलिया, जिला रोजगार अधिकारी, अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो