scriptअलवर के चूड़ी मार्केट में अतिक्रमण की कार्रवाई के डर से खुद सामान हटा रहे दुकानदार, अब लगे तो कार्रवाई करेगा नगर परिषद | Encroachment Removal In Choodi Market In Alwar | Patrika News

अलवर के चूड़ी मार्केट में अतिक्रमण की कार्रवाई के डर से खुद सामान हटा रहे दुकानदार, अब लगे तो कार्रवाई करेगा नगर परिषद

locationअलवरPublished: Jul 16, 2019 01:51:24 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर के चूड़ी मार्केट में दुकानदार अतिक्रमण की कार्रवाई के डर से अपना सामना खुद हटा रहे हैं।

Encroachment Removal In Choodi Market In Alwar

अलवर के चूड़ी मार्केट में अतिक्रमण की कार्रवाई के डर से खुद सामान हटा रहे दुकानदार, अब लगे तो कार्रवाई करेगा नगर परिषद

अलवर. शहर के चूड़ी मार्केट में बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के डर से दुकानदार सोमवार रात्रि को खुद ही अतिक्रमण का सामान समेटने में लग गए। नगर परिषद प्रशासन भी इसी सप्ताह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दे सकता है। जब भी अतिक्रमण हटाया जाएगा उस दिन सुबह तीन से चार बजे के बीच ही कार्रवाई की जाएगी। पहले भी दो बार चूड़ी मार्केट से अतिक्रमण हटाया गया तो सुबह चार बजे से पहले ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हुई है।
अभी डर से हटा रहे
नगर परिषद के बारे में दुकानदारों को खबर लगी कि मंगलवार को तडक़े अतिक्रमण हटाया जा सकता है। जिसे देखते हुए दुकानदार खुद ही देर रात तक अतिक्रमण हटाने में लगे रहे। उल्लेखनीय है कि चूड़ी मार्केट में सबसे अधिक अतिक्रमण है। बाजार में दिन के समय पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में दिन में जब कभी आग लगने की घटना हुई तो बड़ा नुकसान हो सकता है।
फिर जम जाते हैं आगे

एक बार अतिक्रमण हटाने के बाद वापस दुकानें आगे तक जम जाती है। जिसके लिए प्रशासन को ऐसी व्यवस्था करने की जरूरत है ताकि बार-बार अतिक्रमण नहीं हो। इस बाजार में दिन के समय अधिक भीड़ रहती है।
इसी सप्ताह होगी कार्रवाई

चूड़ी मार्केट में इसी सप्ताह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। अच्छा रहेगा दुकानदार खुद अतिक्रमण हटा लें। यही नहीं दुबारा से अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। एक को देखकर दूसरा दुकानदार अतिक्रमण कर रहा है।
-फतेह सिंह मीना, आयुक्त, नगर परिषद अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो