scriptकिसान को लूट रहे थे अभियंता, अब जेल में चक्की पीसेंगे | Engineers were robbing farmers, now they will grind mill in jail | Patrika News

किसान को लूट रहे थे अभियंता, अब जेल में चक्की पीसेंगे

locationअलवरPublished: Dec 02, 2019 09:06:28 pm

Submitted by:

Subhash Raj

अलवर. धौलपुर जिले के राजाखेड़ा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोमवार शाम विद्युत निगम के तकनीकी सहायक को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार दबोच लिया। रिश्वत एक किसान के खराब ट्रांसफॉर्मर को बदलने की एवज में ली गई थी।

7 हजार की घूस लेते हुए विद्युत निगम का तकनीकी सहायक दबोचा, एसीबी की कार्रवाई से मचा हडक़म्प
धौलपुर एसीबी के पुलिस उप अधीक्षक के.के शर्मा ने बताया कि बसई घीयराम निवासी रामखिलाड़ी ने अपने दोस्त सुंदर सिंह के साथ 30 नवंबर को ब्यूरो कार्यालय में परिवाद दिया था। करीब एक साल पहले विद्युत निगम राजाखेड़ा में कुएं पर ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए एईएन रवि कुमार सोनी और लाइनमैन हरभान सिंह, वीरेन्द्र बाबू, राजवीर सिंह स्टोरकीपर से ट्रांसफॉर्मर देने के लिए बातचीत की। उन्होंने उसके दोस्त सुंदर सिंह के जरिए ट्रांसफॉर्मर देने के बदले में एक लाख रुपए ले लिए, लेकिन ट्रांसफॉर्मर कुछ दिन में खराब हो गया।
दोस्त सुंदर सिंह ने अधिकारी व कर्मचारियों से फिर बात की तो पता चला कि ट्रांसफॉर्मर फर्जी कागजों पर दिया गया था। सुंदर ने ठीक ट्रांसफार्मर देने को कहा तो पचास हजार रुपए फिर ले लिए। लेकिन दूसरा ट्रांसफॉर्मर नहीं दिया। इसके बाद एईएन, वीरेंद्र बाबू व स्टोरकीपर राजवीर, लाइनमैन हरभान सिंह ने फिर दस हजार रुपए मांगे। ब्यूरो के उपअधीक्षक शर्मा ने बताया कि परिवाद का सत्यापन कराया गया। इस बीच हरभान सिंह तकनीकी सहायक सात हजार रुपए लेने पर राजी हो गया। यह राशि सोमवार को परिवादी के दोस्त से लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। रिश्वत राशि जब्त कर ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो