scriptअलवर में पानी लाने में मंत्री भी हुए फेल, अब पानी के लिए यहां हो सकता है हंगामा | Even minister fails to solve water crisis in alwar | Patrika News

अलवर में पानी लाने में मंत्री भी हुए फेल, अब पानी के लिए यहां हो सकता है हंगामा

locationअलवरPublished: May 15, 2018 09:46:11 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में पानी की समस्या को मंत्री भी नहीं सुलझा पा रहे हैं। पानी की समस्या के बाद अब हंगामा हो सकता है।

Even minister fails to solve water crisis in alwar
अलवर. जिले में पेयजल संकट किस कदर गहरा चुका है और जलदाय विभाग के अधिकारी व कर्मचारी लोगों को पानी मुहैया कराने में असहाय नजर आ रहे हैं, इसका अंदाजा शहर के हसनखां मेवात नगर के नागरिकों की व्यथा से सहज ही लगाया जा सकता है। कॉलोनी के ब्लॉक ए के निवासी पानी की मांग को लेकर जयपुर में विभागीय मंत्री तक गुहार लगा चुके और स्वयं मंत्री की ओर से जलदाय विभाग के स्थानीय अधिकारियों को आदेश देने के बाद भी पीडि़त परिवार के घर में एक महीने से नल में पानी की एक बूंद भी नहीं टपक सकी।
हसनखां मेवात के ए- ब्लॉक स्थित मकान नम्बर ए-135 निवासी आरएस शर्मा का कहना है कि अप्रेल महीने से उनके घर पर पानी की सप्लाई नहीं हुई है। इतना ही नहीं पड़ोस में भी पानी की समस्या के हाल कुछ ऐसे ही हैं। सेवानिवृत्त मंडल अभियंता शर्मा की पीड़ा है कि कॉलोनी में करीब 20 मकानों में एक महीने से ज्यादा समय से पानी की सप्लाई नहीं हो रही। पेयजल संकट की लिखित शिकायत गत माह 5 अप्रेल को जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को दी। इस पर भी कुछ कार्रवाई नहीं हुई तो विभागीय अधिशासी अभियंता व अधीक्षण अभियंता एवं अतिरिक्त मुख्य अभियंता को भी कई बार शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। जिले में कहीं भी शिकायत की सुनवाई नहीं हुई तो पीडि़त शर्मा जयपुर स्थित जलदाय विभाग के मंत्री सुरेन्द्र गोयल से मिले समस्या से अवगत कराया।
मंत्री गोयल ने अलवर के अधिकारियों को समस्या निराकरण के आदेश दिए। एक महीने से ज्यादा समय से पानी की समस्या को लेकर घूमते हो गया, लेकिन घर पर नल में पानी की बूंद अब तक नहीं आई। उन्होंने बताया कि एक महीने से ज्यादा समय से पूरे परिवार की रात पानी के इंतजार में बीत रही है, लेकिन पानी की समस्या का निराकरण नहीं हो पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो