scriptअवैध शराब कारोबारियों पर विभाग की नजर, जानिए कैसे रोकेगा विभाग शराब तस्करी | Excise Department Alert on Prevention of Illegal Alcohol | Patrika News

अवैध शराब कारोबारियों पर विभाग की नजर, जानिए कैसे रोकेगा विभाग शराब तस्करी

locationअलवरPublished: Jan 21, 2018 12:30:35 pm

Submitted by:

Rajiv Goyal

उपचुनाव में अवैध शराब की रोकथाम को लेकर आबकारी विभाग अलर्टबनाए नाके, गठित की टीमें

Excise Department Alert on Prevention of Illegal Alcohol
अलवर लोकसभा उपचुनाव के दौरान अलवर में अवैध शराब की तस्करी रोकने को लेकर आबकारी विभाग अलर्ट हो गया है। विभाग ने जिले में हरियाणा से आने वाले मार्गों पर छह आबकारी चेकपोस्ट बनाए हैं। एक उडनदस्ता भी गठित किया है।
सभी आबकारी थाना प्रभारियों को सख्ती से अवैध शराब कारोबार पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। जिला स्तर पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। सहायक आबकारी अधिकारी निरोधक दल ने बताया कि चुनावों में शराब की तस्करी बढ़ जाती है। हरियाणा में शराब के सस्ती होने से सबसे अधिक यहां से शराब तस्करी की आशंका रहती है। अलवर में लोकसभा उपचुनाव के दौरान शराब तस्करी, उत्पादन, परिवहन, संग्रहण एवं अवैध बिक्री रोकने के लिए हरियाणा से आने वाले मार्गों पर नाके बनाए गए हैं। अवैध शराब बेचने वालों पर नजर रखी जा रही है।
जिला व जोन स्तर पर मॉनिटरिंग

चुनाव के दौरान जिले में अवैध शराब तस्करी रोकने को लेकर विभाग की ओर से जिला व जोन स्तर पर मॉनिटरिंग की व्यवस्था की गई है। जिला स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम पर जिला आबकारी अधिकारी स्वयं प्रतिदिन की कार्रवाई की समीक्षा कर रही हैं। जोन स्तर पर अतिरिक्त आबकारी आयुक्त जोन जयपुर नियमित मॉनिटरिंग कर रही हैं।
अधिसूचना के बाद 52 अभियोग किए दर्ज

चुनाव अधिसूचना के बाद से अब तक आबकारी विभाग की ओर से जिले में अवैध शराब के खिलाफ 52 अभियोग दर्ज कर करीब 50 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, अवैध शराब के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर 450 लीटर हथकढ़ शराब, 650 पव्वे देशी शराब जब्त कर 60750 लीटर वाश नष्ट कर 50 भट्टियां तोड़ी गई है।
यहां बनाए चैक पोस्ट:

नौगावां, भिवाड़ी, वीरनबास, भगवाड़ी, शाहजहांपुर व महुवा खुर्द

लोकसभा उपचुनाव के दौरान जिले में अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए छह चेक पोस्ट बनाए गए हैं। इस दौरान किसी भी सूरत में जिले में अवैध शराब की तस्करी नहीं होने दी जाएगी।
अंजू ओमप्रकाश, जिला आबकारी अधिकारी, अलवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो