भारी वाहन चालकों का कारनामा

टोल बचाने के फेर में पुलिस के लगाए अवरोधक को फिर तोड़ा

अलवर/शाहजहांपुर. कस्बे से होकर गुजरते भारी वाहनों से होते हादसों से परेशान क्षेत्रवासियों की बहुप्रतिक्षित मांग को मानते हुए नीमराना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिद्धांत शर्मा के निर्देशों की अनुपालना में शाहजहांपुर थाना पुलिस ने फौलादपुर ग्रामपंचायत के गांव ईश्वरीङ्क्षसहपुरा की सीमा में आशादीप सोसायटी के समीप लोहे की गाटरें गाड़ भारी वाहनों के आवागमन रोकने के लिए अवरोधक लगाए थे।
गौरतलब है कि शाहजहांपुर टोल प्लाजा का भारी भरकम शुल्क बचाने की फिराक में कस्बे से होकर गुजरते भारी वाहनों की चपेट में ओने से आए दिन हादसे होने लगे थे। जिसकी परेशानी की शिकायत को लेकर तात्कालीन नीमराना सरपंच संघ अध्यक्ष शैतानङ्क्षसह मीणा के नेतृत्व में ग्रामीण जिला कलक्टर से मिलकर भारी वाहनों को कस्बे से होकर आवागमन पर रोक लगवाने की मांग की थी। गत माह ८ अक्टूबर को खोहरी गांव निवासी श्रीराम यादव की स्कूटी को कस्बे के राउमावि में सामने टक्कर मार डम्पर चालक ने कुचलने से मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं ११ अक्टूबर को सड़क निर्माण कार्य अधूरा पड़ा होने से बंजारा बस्ती के समीप अचानक अज्ञात वाहन के आने से बाइक सवार फौलादपुर निवासी रणधीरसिंह चौधरी की मौत हो गई थी। तीन दिनों में ही दो मौत की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने १३ अक्टूबर को फौलादपुर गांव के बस स्टैण्ड पर राजस्थान विश्वविद्यालय महासचिव रहे ललित यादव , स्थानीय सरपंच सुन्दरपाल यादव, पूर्व सरपंच बाबूलाल यादव की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जाम लगा भारी वाहनों के इस मार्ग से गुजरने पर पूर्ण रोक की मांग उठाई थी। ग्रामीणों की मांग पर १७ अक्टूबर को अवरोधक लगा भारी वाहनों को रोकने का स्थाई समाधान निकाला था। पुलिस द्वारा लगाये अवरोधक को उसी रात भारी वाहन चालक द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। जिसको लेकर राजस्थान पत्रिका में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित होने पर १९ अक्टूबर को पुलिस ने भारी लोहे की गाटरों को गडवाकर अवरोध लगाये थे। जिससे भारी वाहनों का आवागमन शाहजहांपुर-बर्डोद मार्ग पर थम सा जाने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली थी। परन्तु हाइवे के टोल शुल्क की राशि बचाने की फिराक में भारी वाहन चालकों को अवरोधक लगे होना नागवार गुजरने के चलते पुलिस का खौफ भी गौण साबित हुआ और बुधवार रात्रि के समय अज्ञात वाहन ने लोहे की भारी गाटर को जोरदार टक्कर मार क्षतिग्रस्त कर जमीन पर गिरा दिया। टक्कर इतनी भीष्ण थी कि भारी भरकम गाटर भी मुडकर बल खा गई। गाटरों के अवरोधों को ध्वस्त कर दिये जाने की घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। वहीं अवरोधक टूट जाने की सूचना पाते ही कस्बे से होकर गुजरते भारी वाहनों को देख ग्रामीणों में चिंता की लकीर देखी गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned