scriptसस्ते सामान का झांसा देकर अलवर के करीब 400 लोगों से एडवांस में ले लिए लाखों रुपए, फिर भाग गए ठग | Fake Company Fraud Alwar People | Patrika News

सस्ते सामान का झांसा देकर अलवर के करीब 400 लोगों से एडवांस में ले लिए लाखों रुपए, फिर भाग गए ठग

locationअलवरPublished: Jul 13, 2019 02:58:41 pm

Submitted by:

Lubhavan

ठगी के शिकार लोगों ने कम्पनी के शोरूम के बाहर किया प्रदर्शन, थाने में दी शिकायत

Fake Company Fraud Alwar People

सस्ते सामान का झांसा देकर अलवर के करीब 400 लोगों से एडवांस में ले लिए लाखों रुपए, फिर भाग गए ठग

अलवर. सस्ते सामान का लालच देकर कुछ शातिर बदमाश अलवर शहर के सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर ले गए। ठगी के शिकार लोगों ने शुक्रवार को 60 फीट रोड स्थित कम्पनी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया और एनईबी थाने में इसकी लिखित शिकायत दी। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
एनईबी थानाधिकारी रविंद्र प्रताप ने बताया कि 60 फीट रोड स्थित हनी इंटर होम एपलाइंसेस रिटेल एंड ऑर्डर सप्लायर नाम से कुछ माह पहले एक शोरूम खुला। जिसने लोगों को 45 प्रतिशत डिकाउंट में घरेलू सामान बेचने का झांसा दिया। कम्पनी के लोगों ने ग्राहकों के सामने शर्त रखी कि सामान सस्ता खरीदने के लिए राशि एडवांस जमा करानी होगी और सामान की डिलीवरी 15 दिन बाद मिलेगी। शुरुआत में विश्वास जमाने के लिए कम्पनी ने 12 जून तक एडवांस राशि जमा कराने वाले ग्राहकों को सस्ते दामों में घरेलू सामान जैसे बैड, सोफा, अलमारी, फ्रीज, एसी, कूलर आदि दिए। इसके बाद अलवर जिले के करीब 450-500 लोगों ने सस्ते सामान के लालच में कम्पनी के पास लाखों रुपया एडवांस जमा करा सामान की बुकिंग करा दी। कम्पनी संचालक शातिर बदमाश सभी लोगों का लाखों रुपया लेकर शोरूम को ताला लगाकर पार हो गए। ठगी का पता चलते ही शुक्रवार को काफी संख्या में लोग 60 फीट रोड स्थित कम्पनी के शोरूम पर पहुंचे और वहां प्रदर्शन किया। इसके बाद करीब 35-40 लोगों ने एनईबी थाना आकर पुलिस को लिखित शिकायत दी। पुलिस इस सम्बन्ध में लक्ष्मणगढ़ के हसनपुर निवासी कमल सिंह चौधरी सहित 18 जनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।
पहले ही हो गया था शक

थानाधिकारी रविंद्र प्रताप ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें सूचना मिली कि थाना इलाके में कुछ लोग शोरूम खोलकर सस्ते दामों में घरेलू सामान बेच रहे हैं। इसकी जांच कराने के लिए सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी कार्यालय को पत्र लिखा। जीएसटी के अधिकारियों ने शोरूम पर आकर कागजात जांच करना बताया है। वहीं, कम्पनी के लोगों ने जिला प्रशासन को भी शोरूम खोलने से पहले पत्र लिखे। जिसमें कम्पनी नियमानुसार काम करने की बात लिखी। एनईबी थाना पुलिस ने फर्म के संचालकों के गृह पुलिस थाने में पत्र भेजकर उनके बारे में जानकारी मांगी।
बड़ी ठगी के चक्कर में थे

पुलिस ने बताया कि शातिर ठग अलवर में लोगों से इससे भी बड़ी ठगी करने के चक्कर में थे। उन्होंने घरेलू सामान सस्ता देने का लालच देकर लोगों को झांसे में लेना शुरू किया। आगे उनकी लोगों को सस्ती दरों में चौपहिया वाहन बेचने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने की योजना थी। इसके लिए शातिर लोगों ने भूगोर के समीप नया कार्यालय खोलने की तैयारी भी कर ली थी।
तमिलनाडू के हैं शातिर ठग

थानाधिकारी ने बताया कि सस्ते सामान का लालच देकर लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने वाले शातिर तमिलनाडू क्षेत्र के रहने वाले हैं। तमिलनाडू निवासी के पदमनाथ, मुरली व राजू सहित छह लोगों ने अलवर के 60 फीट रोड पर शोरूम खोला था।
पुलिस ने ठगों का खाता सीज कराया

ठगी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए लोगों से ठगी करने वाली फर्म का बैंक खाता सीज करा दिया। लेकिन खाते में 31 हजार रुपए ही मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो