सावधान! राजस्थान में मध्यप्रदेश से पहुंच रहे नकली नोट, आधी रकम में खरीदे जा रहे, पुलिस के पास जवाब नहीं

Fake Indian Currency : मध्य प्रदेश से राजस्थान में नकली नोट सप्लाई किए जा रहे हैं। पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार किया है।

By: Lubhavan

Published: 18 Feb 2020, 11:32 AM IST

अलवर. मध्यप्रदेश से राजस्थान में नकली नोट पहुंच रहे हैं। पुलिस ने सोमवार को ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया से 41 हजार 750 रुपए के नकली नोटों के साथ दो जनों को गिरफ्तार किया है। नकली नोट अलवर तक सप्लाई करने वाला मुख्य सरगना अभी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। जिसके लिए अलवर से दो जगहों पर टीमें भेजी गई है। एनईबी थाना अधिकारी ने बताया कि अलवर शहर में नकली नोट सप्लाई करने वाला मुख्य सरगना अभी हाथ नहीं आ सका है। जिसके लिए गहनता से पूछताछ चल रही है। फिलहाल पकड़े गए लोगों के जरिए यही मालूम चला है कि उनके पास मध्यप्रदेश से नकली नोट आते हैं। जो वे आधी रकम में खरीदते हैं। फिर उनको बाजार में चलाते हैं।

ये दो जने गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि जगदीश पुत्र गोविन्द राम निवासी काला कुआं हाउसिंग बोर्ड थाना अरावली विहार और इशाक पुत्र चन्द्र खां निवासी एनईबी दाउदपुर को गिरफ्तार किया है। जगदीश से 23 हजार 750 रुपए और
इशाक से 18 हजार रुपए मिले हैं। पुलिस को मुखबिर से
सूचना मिली थी कि ट्रंासपोर्ट नगर में पुलिया के निकट दो जने खड़े हैं। उनके पास नकली नोट हो सकते हैं। पुलिस मौके पर पहुंची तो उनके पास एक ही सीरियल के अधिकतर नोट मिले। जिससे पकड़ में आया कि ये नकली हैं।

पहले भी कर चुके सप्लाई

मुखबिर की सूचना पर पुलिस को नकली नोट की सूचना मिली है। जिससे यह पता चलता है कि ये लोग पहले भी नकली नोट मंगा चुके हैं। तभी शहर में मुखबिर से नकली नोट की सूचना मिलना संभव हुआ। पहली बार नकली नोट मंगाने पर पुलिस को सूचना लगने का कम अवसर होता है।

पुलिस के पास ये जवाब नहीं

पुलिस ने यह नहीं बताया कि नकली नोट कितनी बार मंगा चुके हैं। किस तरह शहर में नकली नोट सप्लाई करते हैं। नकली नोट लेकर आने वाला व्यक्ति कैसे सप्लाई पहुंचाता है। यह पता चलने पर व्यापारी व आमजन भी सावधान हो सकेंगे।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned