अलवर में खेत में सोना दबा होने की सूचना पर इकट्ठा हुए सैकड़ों लोग, सारी रात की खुदाई, सुबह पुलिस ने JCB से खुदवाया, मचा हडक़ंप

अलवर में खेत में सोना दबा होने की सूचना पर इकट्ठा हुए सैकड़ों लोग, सारी रात की खुदाई, सुबह पुलिस ने JCB से खुदवाया, मचा हडक़ंप

Hiren Joshi | Publish: May, 17 2019 10:16:59 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

ग्रामीणों ने सोने की लालच में रात भर खुदाई की, सुबह पुलिस ने भी जेसीबी से खेत मे खुदाई करवाई।

अलवर. अलवर के एक खेत में शुक्रवार को सोना निकलने की सूचना फैल गई। इसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। अलवर जिले के एमआइए थाना क्षेत्र के गांव नंगला बांजीरका गांव में सोना निकलने की सूचना के बाद तहसीलदार सहित पुलिस लबाजमा पहुंच गया।
जानकारी के अनुसार नंगला बांजीरका में सुक्का मेव के खेत के दो हिस्सेदार हैं। इस खेत में अवैध बजरी खनन किया जाता है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा है। खेत में खनन के दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद खेत में सोना दबा होने की अफवाह फैल गई। रात को हुए आपसी विवाद के बाद इसकी सूचना अज्ञात युवक ने एमआइए पुलिस को दी कि रात्रि में 200 से अधिक लोग उस खेत मे एकत्रित हैं जहां जमीन में सोना गढ़ा होने की बात की जा रही है । खेत में सोना दबा होने की सूचना के बाद दोनों पक्ष लगातार खेत में खुदाई करते रहे और आपस में लड़ते रहे। सोने के लालच में सारी रात खुदाई करते रहे। सुबह पुलिस व तहसीलदार मौके पर पहुंचे और जेसीबी से खेत में खुदाई की। खुदाई के दौरान खेत में से बड़े पत्थर निकले। इसके बाद पुलिस और प्रशाससन वापस लौट आए। उद्योग नगर थाना प्रभारी धर्म सिंह ने बताया कि सूचना पर वे पहुंचे और जेसीबी से खुदाई कराई गई। यह सूचना गलत पाई गई, वहां कुछ भी नहीं मिला।

अवैध खनन हो रहा

इस पूरे मामले में गंभीर बात यह है कि बगड़ तिराया चौकी से करीब 2 किलोमीटर दूर नंगला बंजीरका स्थित खेतों में अवैध रूप से बजरी खनन हो रहा है। यहां अवैध बजरी खनन की सूचना ना पुलिस को है, और ना ही प्रशासन को। पुलिस भी मौके पर सोना दबा होने की सूचना पर पहुंची थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned