script

किसान ने अपने कुत्ते को दिया पैंथर का रूप, खेतों की रखवाली करने के लिए कुत्ते पर कलर से बनाई पैंथर जैसी धारियां

locationअलवरPublished: Apr 20, 2019 03:40:46 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

लोग पैंथर देखकर डर जाते हैं, इसी बात को ध्यान में रखकर एक किसान ने अपने कुत्ते पर पैंथर जैसी धारियां बना दी। जिससे लोग उसे देखकर डर जाएं।

Farmer Make His Dog Look Like Panther

किसान ने अपने कुत्ते को दिया पैंथर का रूप, खेतों की रखवाली करने के लिए कुत्ते पर कलर से बनाई पैंथर जैसी धारियां

अलवर. लोगों का दिमाग क्या सोच सकता है, वे कितने क्रिएटिव हो सकते हैं, इसका उदाहरण अलवर जिले के एक किसान ने दिया है। गत दिनों अलवर शहर में पैंथर के आ जाने से शहर वासियों में पैंथर केा लेकर भय बैठ गया है। पैंथर के शहर में घुसने के बाद वन विभाग की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद पैंथर को काबू किया। लेकिन अलवर जिले के नौगांवा कस्बे के एक किसान ने अपने खेतों की सुरक्षा के लिए अपने कुत्ते को ही पैंथर का स्वरूप देना उचित समझा। नौगांवा निवासी रतन लाल प्रजापत ने अपने खेतों की फसल की सुरक्षा के लिए अपने कुत्ते डाई कर दी। किसान ने कुत्ते के ऊपर डाई करके उसे पैंथर का रूप दे दिया। कुत्ते पर पर पैंथर की तरह धांरिया कलर डाई के माध्यम से बनाई हुई है, जिससे ये कुत्ता पैंथर की तरह दिखाई दे।
रास्तें से गुजरने वाले राहगीर कई बार तो इस कुत्ते को देखकर भयभीत तक हो जाते है और अपना रास्ता बदल लेतें है। रतन लाल का ये कुत्ता गुर्जरबास स्थित उनके खेतों में बंधा रहता है और रतन लाल की अनुपस्थिति में खेतों की फसलों की नीलगाय एवं अन्य जानवरों सहित लोगों से भी सुरक्षा करता है। कुत्ते का स्वरूप आस-पास क्षेत्र के लिए कौतूहल का विषय है और लोग इस कुत्ते को देखने के लिए आते है।
रात में भी पहरा देता है कुत्ता

रतन लाल प्रजापत का कहना है कि उनका यह कुत्ता दिन के साथ रात को भी उसके खेत की रखवाली करता है, इस समय अलवर में कई बार आबादी क्षेत्र में पैंथर घुस आया, ऐसे में लोगों को अगर यह कुत्ता पैंथर की तरह दिखेगा तो वे लोग पहले ही भाग जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो