scriptअलवर में आए दिन होते हैं हादसें, सडक़ पार करने में लगता है डर | Fear of road accident in public of alwar | Patrika News

अलवर में आए दिन होते हैं हादसें, सडक़ पार करने में लगता है डर

locationअलवरPublished: Apr 26, 2018 04:41:24 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में भूगोर बाइपास पर आए दिन हो रहे एक्सीडेंट से लोग अब सहम गए है। स्थानीय लोगों को अब सडक़ पार करने में भी डर लग रहा है।

Fear of road accident in public of alwar
अलवर में मौत की सडक़ बने भूगोर बाइपास पर ट्रैफिक पुलिस के इंतजाम नहीं होने से लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। बाइपास पर प्रतिदिन हादसे होते हैं। इसका नुकसान गांव के लोगों, दुकानदार व आसपास रहने वाले लोगों को उठाना पड़ता है। लेकिन इस तरफ प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस का कोई ध्यान नहीं है। गांव के दर्जनों ऐसे लोग हैं, जिन्होंने बाइपास पर हुए हादसों में अपने परिवार के सदस्यों को खोया है। स्थानीय लोगों की तरफ से कई बार इस सम्बंध में जिला प्रशासन को ज्ञापन दिए गए। भूगोर बाइपास पर हादसों को लेकर लोगों ने अपनी पीड़ा कुछ इस प्रकार बयां की।
दिनभर हालात खराब रहते हैं। बच्चों को अकेले नहीं भेज सकते। ऐसे में कई बार परेशानी होती है। समस्या को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है।
भारत शर्मा, व्यापारी

यहां स्पीड ब्रेकर भी बनाए गए, लेकिन अब वे टूट चुके हैं। वाहनों की रफ्तार तेज रहती है। प्रशासन को हादसों को रोकने के प्रयास करने चाहिए।
रामेश्वर शर्मा, व्यापारी
बाइपास पर ब्रेकर व ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था होनी चाहिए। जिससे हादसों में कमी आ सके। वाहन चालकों के चालन भी कटने चाहिए।
मनीराम सैन, दुकानदार

बाइपास से अब कारोबार भी प्रभावित होने लगा है। हादसे के डर से दुकानों पर ग्राहक नहीं आते हैं। ऐसे में जीवन यापन करने में दिक्कत आ रही है।
हुकम चंद, दुकानदार
गांव के लोग भी अब बाइपास पर जाने से डरने लगे हैं, तो बच्चों को भी नहीं जाने दिया जाता है। भूगोर बाइपास पर रोजाना हादसे होते रहते है।
उमेश सैनी, कारोबारी

भूगोर में स्कूल भी है, इसमें बड़ी संख्या में बच्चे आसपास क्षेत्र से आते हैं। ऐसे में प्रतिदिन हादसा होने का खतरा रहता है। अब तो सडक़ पार करने में भी डर लगता है। प्रशासन को यहां दुर्घटनाओं के रोकथाम के लिए कुछ कदम उठाने चाहिए।
मुकेश कुमार, अध्यापक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो