राजस्थान में यहां नववर्ष से पूर्व सेना व पुलिस के बीच विवाद, इतने जवान गिरफ्तार

राजस्थान में यहां नववर्ष से पूर्व सेना व पुलिस के बीच विवाद, इतने जवान गिरफ्तार

Rajeev Goyal | Updated: 01 Jan 2018, 11:40:06 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में नववर्ष से पूर्व सेना व पुलिस के बीच विवाद हो गया, पुलिस ने सेना के 3 जवानों को गिरफ्तार किया है।

अलवर. शराब के नशे में धुत सेना के जवानों ने रविवार शाम दशहरा मैदान के पास जमकर हंगामा किया। उन्होंने शिवाजी पार्क थाना पुलिस से धक्का-मुक्की की। सेना का रौब दिखाया। बाद में पुलिस इनमें से तीन जवानों को पकडकऱ थाने ले गई, जिन्हें शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया।


शिवाजी पार्क थाना प्रभारी विनोद सामरिया ने बताया कि रविवार शाम करीब पौने चार बजे सूचना मिली कि शराब के नशे में धुत सेना के 7-8 जवान दशहरा मैदान में चल रहे मेले में घुस आए हैं और चलते झूलों पर चढ़-उतर रहे हैं। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक ये जवान एक शराब की दुकान के पास लगे खोखे पर आ गए और शराब पीने लगे। पुलिस ने जब इन्हें टोका तो ये बदसलूकी पर उतर आए और पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की करने लगे। इनमें से एक जवान ने थाना प्रभारी की बिसिल डोरी पकड़ ली।

वहीं, अन्य जवान पुलिसकर्मियों से उलझ गए। इस पर मौके पर सिग्मा बुलाई गई। इसके बाद पुलिस तीन जवानों जम्मू-कश्मीर के अगारगीतो निवासी संजय (25) पुत्र अशोक कुमार, पानीपत हरियाणा निवासी विजय कुमार (32) पुत्र ओमप्रकाश तथा चन्दोली यूपी निवासी अजय कुमार (35) पुत्र बच्चन सिंह को पकडकऱ थाने लाई और उन्हें शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। तीनों जवान 16 मिडियम मंगलांसर में कार्यरत हैं।

पीछे-पीछे थाने पहुंचे अन्य जवान


पुलिस के तीन जवानों को पकड़ थाने लाने की सूचना पर सेना के कई अन्य जवान भी थाने पहुंच गए और पुलिस कार्रवाई पर विरोध जताया। जवानों का आरोप था कि पुलिस बेकसूर जवानों को पकड़ कर लाई है। जवानों से थाने में मारपीट भी की गई है। उनका आरोप था कि एक जवान को थाना प्रभारी ने जाते ही थप्पड़ मारा। बाद में पुलिसकर्मी उसे पीटते-पीटते थाने ले गए। सूचना पर छावनी के कर्नल पुनीत भी थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इसके बाद सेना के अधिकारी जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश से भी मिले। इसके बाद पुलिस ने तीनों जवानों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया।


चार बजे तक आउट पास पर थे


पुलिस ने बताया कि सेना के कुछ जवान रविवार को शाम 4 बजे तक आउटपास पर थे। इनमें से कुछ जवान दशहरा मैदान में चल रहे मेले को देखने घुस गए। वहीं, इनके 7-8 साथी शराब पीने बैठ गए। शराब के नशे में ये जवान भी मेला स्थल पहुंचे और मेले में चलते झूलों पर चढऩे-उतरने लगे। इसकी सूचना झूलेवालों ने पुलिस को दी थी। सभी जवानों को चार बजे वापस छावनी जाना था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned