निकाय चुनाव परिणाम से पहले राजस्थान में यहां हुई लाठी-भाटा जंग, कई जने घायल, छावनी में बदला इलाका

निकाय चुनाव परिणाम से पहले दो पक्षो में लाठी-भाटा जंग हो गई। इसके बाद पुलिस ने इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया।

अलवर. प्रदेश में निकाय चुनाव के परिणाम से पहले विवाद शुरु हो गया है। रविवार को अलवर शहर के मूंगस्का इलाके में दो पक्षों मे विवाद हो गया, विवाद के बाद दोनों पक्षों में पथराव हुआ, मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई। नगर परिषद चुनाव की रंजिश को लेकर रविवार दोपहर वार्ड-45 के मूंगस्का क्षेत्र में भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी पक्ष के बीच लाठी-भाटा जंग हो गई। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग का आरोप भी लगाया है। झगड़े में एक पक्ष की 7-8 महिलाओं को चोटें आई हैं। पुलिस ने दूसरे पक्ष के पार्षद सुरजीत सिंह भमलोत सहित 15 जनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

एनईबी थाना पुलिस ने बताया कि वार्ड-45 से भाजपा प्रत्याशी गुरमीत कौर और निर्दलीय प्रत्याशी तारो कौर आपस में देवरानी-जेठानी हैं। मूंगस्का इलाके में दोनों प्रत्याशियों के घर आमने-सामने हैं। चुनावी रंजिश को लेकर रविवार दोपहर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई। मामला बढऩे पर दोनों पक्षों के बीच जबरदस्त लाठी-भाटा जंग शुरू हो गई। झगड़े में एक पक्ष की निशा कौर, पूनम कौर, जीतकौर, अनीता कौर व बबली कौर सहित अन्य कई महिलाओं के सिर, हाथ-पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। झगड़े की सूचना मिलने के सीओ सिटी नरेश शर्मा, एनईबी थानाधिकारी विनोद सामरिया, कोतवाल अध्यात्म गौतम और शिवाजी पार्क थानाधिकारी प्रेम बहादुर सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायल महिलाओं को सामान्य अस्पताल पहुंचाया।

वहीं, दूसरे पक्ष के पार्षद सुरजीत सिंह भमलोत सहित 15 जनों को शांतिभंग में गिरफ्तार कर थाने ले गई। उधर, एनईबी थानाधिकारी विनोद सामरिया का कहना है कि चुनावी रंजिश को लेकर दो प्रत्याशियों के पक्षों में लाठी-भाटा जंग हुई है। जिसमें कुछ महिलाओं को चोटें आई हैं। दूसरे पक्ष के पार्षद सुरजीत सिंह भमलोत सहित 15 जनों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल किसी भी पक्ष ने एफआईआर दर्ज नहीं कराई है।

महिलाओं में मची चीख-पुकार

अचानक हुए लाठी-भाटा जंग में भाजपा प्रत्याशी गुरमीत कौर पक्ष की महिलाओं के सिर व हाथ-पैरों में पत्थर व डंडे से चोटें आई, जिससे महिलाओं में चीख-पुकार मच गई। उनके सिर व हाथ-पैरों से खून बहने लगा। झगड़े के दौरान उक्त पक्ष की केवल महिलाएं ही मौजूद थी।

छावनी बना मूंगस्का इलाका

दोनों पक्षों में झगड़े की शुरुआत आपसी छींटाकशी से हुई। एक पक्ष के कुछ लोग दूसरे पक्ष को समझाइश करने आए। शोर-शराबा होने पर एक पक्ष वहां से चला गया। इसके बाद पार्षद सुरजीत भमलोत काफी लोगों को लेकर आ गया, जिनके हाथों में लाठी-डंडे थे। पहले दोनों पक्षों की महिलाओं के बीच मारपीट हुई। भमलोत पक्ष के लोगों लाठी और पत्थरों से हमला कर दिया। करीब दो घंटे तक हंगामा होता रहा। झगड़े के बाद काफी पुलिस बल आ गया और पूरा इलाका छावनी बन गया। एहतियात के तौर पर मौके पर अभी भी पुलिस बल तैनात है।

Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned