रोडवेज में चल रहा था घोटाला, पत्रिका ने उजागर किया मामला, अब होगी जांच

रोडवेज में चल रहा था घोटाला, पत्रिका ने उजागर किया मामला, अब होगी जांच

Rajeev Goyal | Publish: Feb, 09 2018 05:16:55 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

रोडवेज में एजेन्टों के द्वारा घोटाला चल रहा था जिसकी जांच के लिए अब जयपुर से अलवर टीम पहुंची है।

अलवर. रोडवेज में बुकिंग एजेन्टों की टीडीएस की राशि हजम करने के मामले की जांच अब अलवर आगार की मैनेजर फाइनेंस स्वप्ना मीणा करेंगी। गुरुवार को आगार के मुख्य प्रबंधक ने मामले की जांच मैनेजर फाइनेंस को सौंपी। उधर, रोडवेज ने बुकिंग एजेन्टों की टीडीएस राशि जमा करने वाली फर्म से तीन साल का रिकॉर्ड भी लिया है, जिसकी जांच अलवर आई ऑडिट टीम से भी कराई जाएगी।

अलवर आगार के मुख्य प्रबंधक मनोहर शर्मा ने बताया कि मामले के खुलासे के बाद बुकिंग एजेन्टों की टीडीएस राशि को जमा करने वाली फर्म से भविष्य में कार्य नहीं कराने का निर्णय लिया गया है। उधर, टीडीएस जमा करने वाली फर्म ने भी पूरे प्रकरण में रोडवेज की लापरवाही बताते हुए मुख्य प्रबंधक को पत्र लिखा है। जिसमें उसने बताया है कि रोडवेज की ओर से उपलब्ध कराई गई कर्मचारियों के पेन नम्बर की अपुष्ट सूचना के चलते यह गलती हुई है। फर्म ने रोडवेज से आगे कोई अनुबंध नहीं करने एवं कार्य छोडऩे की भी मंशा जताई है।

गौरतलब है कि रोडवेज में अनुबंध पर कार्यरत बुकिंग एजेन्टों की आयकर कटौती (टीडीएस) की राशि पर उसके ही एक अनुबंधित कर्मचारी (कम्प्यूटर फर्म) ने सेंध लगा ली। अनुबंधित कर्मचारी ने पेन नम्बर में हेराफेरी कर एजेन्टों की कटौती की लाखों रुपए की राशि अपने खाते में ट्रांसफर कर ली। मामले का खुलासा एक बुकिंग एजेन्ट के रिटर्न भरने पहुंचने पर हुआ। प्रकरण में अब रोडवेज ने कम्प्यूटर फर्म से तीन साल का रिकॉर्ड मंगा मामले की जांच शुरू कर दी है।

एजेन्सी ने काम छोडऩे का पत्र मिला है। हमने इससे पूर्व ही भविष्य में उससे काम नहीं कराने का निर्णय ले लिया है। मामले की जांच मैनेजर फाइनेंस कर रही हैं। मामले में यदि गड़बड़ी मिली तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
मनोहर लाल शर्मा, मुख्य प्रबंधक अलवर आगार।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned