आर्थिक तंगी हुई तो चल दिए बैंक लूटने , पुलिस भी चौंक गई

आर्थिक तंगी हुई तो चल दिए बैंक लूटने , पुलिस भी चौंक गई

| Publish: Mar, 17 2017 08:51:00 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर- दिल्ली मेगा हाईवे पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की ईशरोदा शाखा लूटने के प्रयास के मामले में तिजारा पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से लूट के पीछे के कारण को सुन पुलिस भी चौंक गई

अलवर- दिल्ली मेगा हाईवे पर  स्थित पंजाब नेशनल बैंक की ईशरोदा शाखा लूटने के प्रयास  के मामले में  तिजारा पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।  आरोपितों से लूट के पीछे के कारण को सुन पुलिस भी चौंक गई। नोटबंदी के बाद आर्थिक तंगी से बैंक लूटने की साजिश रची। लेकिन विफल रहे। 


बैँक की दीवार तोड़ दी

तिजारा थानाधिकारी हेमराजसिंह ने बताया कि 27 फरवरी को एक जने ने  पीएनबी बैंक की पीछे की दीवार टूटी होने की जानकारी दी। उक्त व्यक्ति को देखकर  बदमाश बोलेरो गाड़ी से तिजारा की ओर भाग गए।  


 पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष टीम का गठन किया। टीम की जांच में बदमाशों की पहचान तिजारा के ताजलका निवासी जसवन्त यादव और  शेखपुर (तिजारा) निवासी इनाम, जोजाका (तिजारा) निवासी खिल्लू व ताजलका (तिजारा) निवासी युसूफ के रूप में हुई।


मोबाइल की दुकान पर रची साजिश

 पुलिस ने बुधवार को चारों आरोपितों को गिरफ्तार किया। उन्होंने पुलिस को बताया कि एक आरोपित जसवंत यादव की बैंक के पास मोबाइल की दुकान है जिस पर उन्होने साजिश रची। 


एक अन्य आरोपित इनाम की बैंक के सामने पंक्चर सुधारने की दुकान है उसने बैंक के साथ वाला खेत भी बटाई पर लिया है।


 आरोपितों ने 25 व 26 फरवरी की रात्रि को बैंक की दीवार व फर्श तोड़कर स्ट्रांग रूम में प्रवेश कर लिया, लेकिन वहां की सेफ तोडऩे में सफल नहीं हो सके।


दिसम्बर में भी की थी लूट की कोशिश

आरोपितों ने बताया कि उन्होंने 19 दिसम्बर 2016 रात में भी बैंक लूट का प्रयास किया था। उनका बैंक की दीवार तोडऩे का प्रयास विफल रहा  जिसके बाद उन्होंने तोड़ी हुई दीवार को ढकने के लिए कपास की छडिय़ा लगा दी थी


राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned