शहर विधायक के भाई के प्रोपर्टी ऑफिस में लगी आग, फर्नीचर सहित सामान जला

शहर विधायक के भाई के प्रोपर्टी ऑफिस में लगी आग, फर्नीचर सहित सामान जला

| Publish: Apr, 13 2017 06:59:00 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर. रोड नम्बर दो जय कॉम्पलेक्स स्थित सिंघल प्रोपर्टीज के ऑफिस में गुरुवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग का कारण फिलहाल शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। यह ऑफिस शहर विधायक बनवारीलाल सिंघल के भाई राजेश सिंघल का था।

अलवर. रोड नम्बर दो जय कॉम्पलेक्स स्थित सिंघल प्रोपर्टीज के ऑफिस में गुरुवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग का कारण फिलहाल शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। यह ऑफिस शहर विधायक बनवारीलाल सिंघल के भाई राजेश सिंघल का था। आग इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में पूरे ऑफिस को अपनी चपेट में ले लिया। आग की तपिश से दीवारों का प्लास्टर उखड़कर दूर जा गिरा। सूचना पर पुलिस व दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक ऑफिस में रखा फर्नीचर सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया।



 जय कॉम्पलेक्स स्थित सिंघल प्रोपर्टीज में रोजाना की भांति कामकाज हो रहा था। दोपहर करीब पौने दो बजे शहर विधायक के भाई राजेश सिंघल खाना खाने घर गए। पीछे से ऑफिस में कार्यरत कर्मचारी राहुल लघुशंका के लिए नीचे गया। इसी दौरान अचानक ऑफिस में आग लग गई। जिसने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर शहर विधायक सहित पुलिस व दमकल मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने तेज पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया। शहर विधायक के अनुसार आग में ऑफिस में लगे दो एसी, इन्वर्टर, फ्रिज, टीवी, कूलर सहित फर्नीचर आवश्यक दस्तावेज व बही-खाते जलकर राख हो गए। 



लड़की के सामान के कारण भड़की आग


 ऑफिस की आंतरिक साज-सज्जा में ज्यादातर लकड़ी का उपयोग था। इसके कारण आग भड़क गई और उसने ऑफिस में रखे फ्रिज, कूलर सहित अन्य सामान को भी अपने आगोश में ले लिया। आग इतनी तेज थी कि लोहे आदि के सामान भी पिघल गए। बरामदे का प्लास्टर उखड़ गया। दुकान में आग लगती देेख आस-पास के दुकानदारों ने अपनी शटर गिरा दिए और दुकान से बाहर सुरक्षित स्थान पर आ खड़े हुए।



... तो पूरा बाजार आ जाता चपेट में


आग के दौरान गनीमत यह रही कि इसने अपने आस-पास की किसी दुकान को अपने आगोश में नहीं लिया। अन्यथा  पूरा बाजार इसकी चपेट में आ जाता। दरअसल, शहर विधायक के भाई का ऑफिस जिस स्थान पर स्थित है। वह शहर का व्यस्ततम बाजार व कॉम्पलेक्स है। इसमें सिंघल प्रोपर्टीज का ऑफिस पहली मंजिल पर था। इसके ऊपर-नीचे भी दुकानें बनी हुई थी। गनीमत यह रही कि आग में ऑफिस की छत व फर्श की पट्टिया नहीं तड़की। अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता।



मौके पर जमा हुई भीड़, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत


 ऑफिस में आग की सूचना पर रोड नम्बर दो एवं उसके आस-पास के क्षेत्र में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्थिति यह थी कि भीड़ को कंट्रोल मेंे करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग की सूचना पर नगर परिषद सभापति अशोक खन्ना, यूआईटी चेयरमैन देवी सिंह शेखावत, अशोक गुप्ता सहित भाजपा पार्षद एवं कार्यकर्ता मौके पहुंचे।


राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned