अलवर के बानसूर में गैस एजेन्सी मे आग से हुआ लाखों का नुकसान, सामने आई यह बड़ी लापरवाही

अलवर के बानसूर में गैस एजेन्सी मे आग से हुआ लाखों का नुकसान, सामने आई यह बड़ी लापरवाही
अलवर के बानसूर में गैस एजेन्सी मे आग से हुआ लाखों का नुकसान, सामने आई यह बड़ी लापरवाही

Lubhavan Joshi | Updated: 21 Sep 2019, 04:44:46 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

Fire In Gas Agency In Alwar : अलवर जिले के बानसूर में गैस एजेन्सी में आग से लाखों का नुकसान हो गया है।

अलवर. Fire In Gas Agency In Alwar : अलवर जिले के बानसूर कस्बे के कोटपूतली रोड पर सुभाष चौक के पास स्थित इंडेन गैस के एंजेसी में गुरुवार रात शार्ट सर्किट से लगी आग में करीब 8 से 10 लाख रुपए का नुकसान का अनुमान है।

आग से एंजेसी के कार्यालय में रखे में गैस चूल्हे, रेगूलेटर, पाइप, लाइटर, स्टेशनरी सहित अन्य सामान जल कर खाख हो गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाय गया। गनीमत रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई। सुबह गैस एंजेसी के मालिक जयपुर से बानसूर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया। नियम के अनुसार गैस सिलेंडर गोदाम में रखे होने चाहिए, लेकिन हादसे वाले दिन ही सिलेंडरों को एजेन्सी में लाया गया था, ऐसे में लापरवाही से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

पाबंद किया जाएगा

इधर एसडीएम राकेश कुुमार मीणा ने बताया कि इस मामले में क्षेत्र के समस्त गैस एजेंसी संचालकों से रिपोर्ट मांग कर आबादी क्षेत्र में गैस सिलेंडर नहीं रखने के लिए पाबंद किया जाएगा। वहीं आग बुझाने के यंत्र रखने के निर्देश दिए गए हंै।

दो घंटे तक सहमे रहे लोग

गौरतलब है कि शार्ट सर्किट से आग लगने से गैस एंजेसी में रखे 5 लीटर के नौ छोटे सिलेण्डरों के धमाकों से कस्बे के लोग दो घंटे तक सहमे रहे। करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया था। आग बुझाने के लिए प्रशासन ने कोटपूतली, बहरोड़, खैरथल, नीमराणा एवं अलवर से दमकलें बुलाई। घटना की सूचना पर देर रात बहरोड़ डीएसपी अतुल साहू भी मौके पर पहुंंचे। वहीं विधायक शकुंतला रावत ने इस मामले में एसडीएम को निर्देश देकर आबादी क्षेत्र में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जांच के आदेश दिए है। कस्बेवासियों ने इस घटना पर रोष प्रकट करते हुए। आबादी क्षेत्र में इस तरह की हुई घटना की जांच करने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned