दस घंटे तक धधकती रही आग, कंपनी का भवन हुआ धराशायी

दस घंटे तक धधकती रही आग, कंपनी का भवन हुआ धराशायी

| Publish: Mar, 31 2017 05:57:00 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर जिले के शाहजहांपुर कस्बे के विज्ञान नगर औद्योगिक एरिया स्थित विकास ग्लोबल कंपनी में अल सुबह चार बजे अज्ञात कारणों से प्लास्टिक दानों के प्लांट में आग धधक उठी। आग के विकराल रूप ले लेने से कंपनी का भवन ही धराशायी हो गया। आग के दौरान उठते काले धुएं से क्षेत्र में काले बादलों के अनुरूप अंधेरा छा गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।



श्रमिक जान बचाने को भागे


कंपनी मे आधा दर्जन भागों मे बटे प्लांटों में दो नम्बर के भाग में प्लास्टिक दानों के कट्टों के स्टॉक में  आग धधकी। वहीं दूसरे भाग में करीब डेढ दर्जन श्रमिक कार्यरत थे। आग धधकता देख घबराए श्रमिक आग नियंत्रण व्यवस्था के अभाव में ंअपनी जान बचाने के लिए कंपनी से बाहर की ओर भागे। कुछ ही पलों मे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कंपनी में ईएसओ तेल व प्लास्टिक दाने बनाने का कार्य मुख्य रूप से किया जाता है। वहीं समीप ही स्थित सत्तम पैकेज नामक कंपनी में कागज के गत्ते बनाने, अजयपोली कंपनी में ईएसओ तेल व टीएसी कंपनी में कार के एसी बनाने का कार्य होता है।



अन्य कंपनियों को था खतरा


 समीप की कंपनियों तक आग को फैलने व तेल के टैंकरों तक आग के पहुंचने से रोकने का भरसक प्रयास किया गया।  सूचना पर मौके पर पहुंचे नीमराना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप रिणवा, बहरोड डीवाईएसपी परमालसिंह, स्थानीय थानाधिकारी राजेश मीणा, नीमराना तहसीलदार मुकुटङ्क्षसह चौधरी ने क्षेत्र सहित हरियाणा राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र की दमकलों बुलाया।े घटना स्थल पर दर्जनभर दमकलों के सहारे से आग पर काबू पाने के प्रयास किए गए। 



धुंआ उठता रहा


आग दस घण्टों से अधिक समय तक धधकी। हालांकि बाद में लपटें तो उठना बंद हो गई लेकिन प्लास्टिक दानों से धुंआ उठता रहा। वहीं आग की तेज लपटों के बीच कंपनी का दो मंजिला भवन ही धराशाही होकर गिर पडा। आग की घटना से कंपनी के सामान व भवन सहित करीब दस करोड़ से अधिक का नुकसान होने का अनुमान जताया जा रहा है। 


राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned