पटाखों के गोदाम पर छापा, तीन जने गिरफ्तार

शिवाजी पार्क थाना पुलिस की कार्रवाई

अलवर. एनसीआर क्षेत्र में रोक के बावजूद अवैध रूप से बेचे जा रहे पटाखों के खिलाफ शिवाजी पार्क थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने तिजारा रोड स्थित एक मकान में छापा मार बड़ी मात्रा में पटाखे जब्त कर तीन जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने मकान किराए पर लेकर पटाखों का गोदाम बनाया हुआ था और यहां से पटाखों की सप्लाई दे रहे थे।
शिवाजी पार्क थाना पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि तिजारा रोड स्थित स्वागत मैरिज होम के सामने नरेन्द्र सिंह के मकान में बिक्री के लिए बड़ी मात्रा में पटाखों का स्टॉक किया हुआ है।
इत्तिला पर थानाधिकारी प्रेम बहादुर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम मकान के बाहर पहुंची। वहां गेट पर दो व्यक्ति मिले, जो स्कूटी पर एक बड़ा पैकेट रखकर ले जा रहे थे। पैकैट में रखे सामान के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि पैकेट में पटाखा सामग्री होना बताया। इसके बाद पुलिस टीम मकान के अंदर पहुंची और चैक किया तो वहां भारी मात्रा में पटाखा सामग्री रखी हुई थी। पुलिस ने बिना लाइसेंस अवैध रूप से पटाखे बेचने के आरोप में शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अखैपुरा मोहल्ला निवासी राजेन्द्र कुमार उर्फ राजू (३५) पुत्र रामजीलाल बैरवा, हिंदूपाड़ा मोहल्ला निवासी आकाश (२१) पुत्र सुरेश प्रजापत और मेहताब सिंह का नोहरा निवासी मनीष कुमार (३०) प्यारेलाल राजपूत को गिरफ्तार किया। कार्रवाई में कांस्टेबल श्यामसुंदर, प्रदीप, सुरेशचंद, सजनसिंह व रामवीर आदि शामिल रहे।
७५ कर्टन पटाखे जब्त
पुलिस ने मकान में से सूतली बम, फिरकनी, अनार, चकरी व छोटे पटाखों के कुल ७५ कार्टन पटाखे जब्त किए। मौके से एक स्कूटी भी जब्त की गई। पुलिस ने १९ पैकेट में से पटाखों के सेम्पल लेकर एक कार्टन में प्लास्टिक के कट्टे में सील मोहर किए गए। पुलिस ने बिना किसी लाइसेंस व परमिट के आबादी वाले क्षेत्र में विस्फोटक सामग्री रखने के अपराध में धारा ५/९बी विस्फोटक अधिनियम-१९८४ के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


किराए पर ले रखा था मकान
पुलिस पूछताछ में आरोपी मनीष कुमार ने बताया कि उसने यह मकान ८ हजार रुपए महीने में किराए पर ले रखा था। वह यहां पर पटाखा सामग्री का स्टॉक करता था और यहां से राजेन्द्र उर्फ राजू और आकाश से स्कूटी से शहर में पटाखे सप्लाई करता था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned