scriptघी के नाम पर बेच रहे रिफाइंड तेल से बनी खाद्य सामग्री | Food items made from refined oil are being sold in the name of Ghee | Patrika News

घी के नाम पर बेच रहे रिफाइंड तेल से बनी खाद्य सामग्री

locationअलवरPublished: Oct 23, 2019 02:39:04 am

Submitted by:

Pradeep

सेहत के नाम खिलवाड़

घी के नाम पर बेच रहे रिफाइंड तेल से बनी खाद्य सामग्री

घी के नाम पर बेच रहे रिफाइंड तेल से बनी खाद्य सामग्री

अलवर. बहरोड़ में त्योहारी सीजन के आते ही क्षेत्र में मिलावटी खाद्य सामग्री धड्ल्ले से बिक रही है। दीपावली जैसे बड़े त्योहार पर मिठाई के नाम पर लोगों को सोयाबीन तेल से बनी खाद्य सामग्री बेची जा रही है।
बहरोड़ में दर्जन भर मिठाई की दुकान व रेस्टोरेंट संचालित हैं, जहां पर मिलावटी सामग्री बेची जा रही है। पत्रिका टीम ने मंगलवार को कस्बे में संचालित मिष्ठान भंडारों के गोदामों पर पहुंच कर देखा तो वहां घी के पीपों की जगह पर रिफाइंड-सोयाबीन तेल के कार्टन नजर आए। जब वहां पर कार्य कर रहे कर्मचारियों से रिफाइंड युक्त सोयाबीन तेल के इस्तेमाल को लेकर पूछताछ की तो उनके पास कोई जवाब नहीं था। इसके बाद एक अन्य मिष्ठान भंडार के मालिक से रिफाइंड युक्त सोयाबीन तेल के उपयोग को लेकर बातचीत की तो उसने बताया कि बड़े-बड़े होटल मालिक ग्राहकों को देशी घी से निर्मित मिठाइयों के नाम पर सोयाबीन तेल से बनी हुई मिठाइयां बेचते हैं। वहीं चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक मिलावटखोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई तक नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो