scriptचुनाव आया, मन ललचाया, अपने बयान से पलटे नेताजी! अब बोले चुनाव तो लड़ूंगा | Former Minister Jaswant Yadav Statement On Loksabha Elections | Patrika News

चुनाव आया, मन ललचाया, अपने बयान से पलटे नेताजी! अब बोले चुनाव तो लड़ूंगा

locationअलवरPublished: Jan 21, 2019 08:58:59 am

Submitted by:

Hiren Joshi

राजस्थान के पूर्व श्रम मंत्री जसवंत यादव अपने बयान से पलट गए हैं, उन्होंने पहले कहा था कि मेरा अंतिम चुनाव है, अब बोल रहे हैं किस चीज का अंतिम चुनाव।

Former Minister Jaswant Yadav Statement On Loksabha Elections

चुनाव आया, मन ललचाया, अपने बयान से पलटे नेताजी! अब बोले चुनाव तो लड़ूंगा

राजनीति में सक्रिय लोगों के बोल किस तरह बदल जाते हैं, इसकी एक बानगी अलवर जिले में देखने को मिले। पूर्व श्रम मंत्री डॉ. जसवंत यादव ने गत अलवर लोकसभा उपचुनाव से पूर्व सार्वजनिक तौर पर कहा कि यह मेरा अंतिम चुनाव है।
यादव को यह बात कहे पूरा साल भी नहीं बीता कि अब उनके बोल बदल गए। पूर्व मंत्री यादव अब फिर करने के लिए लगे हैं कि मेरा कोई अंतिम चुनाव नहीं। पार्टी जो आदेश देगी, उसकी पालना करूंगा। राजस्थान सरकार में मंत्री रहे व बहरोड़ के पूर्व विधायक जसवंत यादव ने गत अलवर लोकसभा उपचुनाव के दौरान कहा था कि ये उनका अंतिम चुनाव है, इसके बाद वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने अपनी कई रैलियों में कहा था कि मेरा अंतिम चुनाव है।

उपचुनाव के बाद पत्रिका से बातचीत में उन्होंने कहा था कि वे आगे चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन अब उनका एक वीडियो सामने आया है, उसमें जसवंत यादव कह रहे हैं उनका कोई अंतिम चुनाव नहीं है। जसवंत यादव को जब याद दिलाने का प्रयास किया कि आपने कहा था यह अंतिम चुनाव है? तो उन्होंने कहा कि किस चीज का अंतिम चुनाव, मोहित को जिताया नहीं, इसलिए कोई अंतिम चुनाव नहीं है, पार्टी जो भी आदेश देगी उसकी पालना की जाएगी।
इसलिए बदले बोल

विधानसभा चुनाव में इस बार बहरोड़ विधानसभा से डॉ. जसवंत यादव ने बेटे मोहित यादव को भाजपा का टिकट दिलाया था, लेकिन वे तीसरे स्थान पर रहे। इससे पूर्व अलवर लोकसभा उपचुनाव में डॉ. जसवंत यादव जीत दर्ज नहीं करा पाए। यही कारण है कि यादव के बोल बदल गए।
बयान के मायने यह भी

अब लोकसभा चुनाव करीब हैं, अभी तक भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव के संभावित दावेदारों में डॉ. जसवंत यादव का नाम चर्चा में नहीं आया। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के संभावित दावेदारों में उनका भी नाम शामिल हो सके, इसके लिए पूर्व मंत्री ने संभवत: यह बयान दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो