पूर्व छात्रसंघ महासचिव ने पहले सोशल मीडिया पर दी आत्महत्या की धमकी, फिर टंकी पर चढ़ा, जानिए इसकी क्या वजह रही

पूर्व छात्रसंघ महासचिव ने पहले आत्महत्या की धमकी दी, फिर टंकी पर चढ़कर तीन घंटे तक ड्रामा किया।

अलवर. राजर्षि कॉलेज का पूर्व महासचिव गुरुवार दोपहर सोशल मीडिया पर आत्मदाह की धमकी देकर खुदनपुरी इलाके में पानी की टंकी पर चढ़ गया। युवक टंकी पर चढ़कर लाइव स्ट्रीमिंग के साथ आत्मदाह की धमकी देता रहा। करीब तीन घंटे के ड्रामे के बाद पुलिस प्रशासन ने समझाकर युवक को नीचे उतार लिया। इस दौरान मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा रही।

कठूमर के गांव नंगली भवाना निवासी प्रमोद कुमार (22) पुत्र अमरचंद जाटव राजर्षि कॉलेज अलवर का पूर्व महासचिव है। बीएससी करने के बाद प्रमोद शहर के नयाबास इलाके में किराए का कमरा लेकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। घर पर पड़ी डांट से परेशान होकर गुरुवार दोपहर प्रमोद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आत्मदाह की धमकी भरी कई पोस्ट डाली। इसके कुछ देर बाद दोपहर करीब 2:45 बजे वह शहर के एनईबी थाना क्षेत्र स्थित खुदनपुरी इलाके में पानी की टंकी पर चढ़ गया और वहां से लाइव कर आत्मदाह की धमकी देने लगा।

युवक को टंकी पर चढ़ा देख आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ ही देर में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस प्रशासन के अधिकारी और लोग उसे समझाते रहे, लेकिन वह टंकी से उतरने को राजी नहीं हुआ। काफी समझाइश के बाद युवक बात करने को राजी हुआ।

इसके बाद कुछ लोग टंकी के ऊपर चढ़े और समझाइश कर करीब 5:45 बजे युवक को टंकी से नीचे उतार लाए। पुलिस युवक को जीप में बैठाकर एनईबी थाने ले गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ का कहना है कि टंकी पर चढ़े युवक प्रमोद को पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

छतों पर चढ़े लोग

युवक को टंकी पर चढ़ा देख आसपास के लोगों को भीड़ टंकी के नीचे जमा हो गई। युवक को देखने के लिए आसपास घरों के लोग छतों पर चढ़ गए। युवक प्रमोद पानी की टंकी पर बैठकर मोबाइल चलाता रहा और लाइव करता रहा।
दोस्त भी समझाइश को पहुंचे: युवक प्रमोद कुमार ने जैसे ही अपने अकाउंट पर आत्मदाह की धमकी भरी पोस्ट डाली। उसके दोस्त उसे मैसेज कर समझाइश करने लगे। कुछ ही देर बाद पानी की टंकी पर चढ़कर प्रमोद ने जैसे ही लाइव किया तो लोग उसे मैसेज कर समझाइश करते रहे और उसकी तलाश करने लगे। जब दोस्तों को यह पता लगा कि प्रमोद खुदनपुरी में पानी की टंकी पर चढ़ा हुआ है तो वह तुरंत वहां पहुंच गए और प्रमोद को नीचे आने के लिए समझाने लगे।

मीडिया के सामने बोला, घरवाले डांटते हैं

काफी देर ड्रामे के बाद युवक ने मीडिया से बातचीत करने की बात कही। इसके बाद एक मीडियाकर्मी सहित दो जने टंकी पर चढ़े। मीडिया के सामने युवक प्रमोद ने बताया कि उसे घरवाले डांटते हैं। जिससे परेशान होकर वह आत्मदाह करने के लिए टंकी पर चढ़ गया।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned