scriptडकैती का षड्यंत्र रचते चार बदमाश दबोचे, एक फरार | Four miscreants caught in robbery conspiracy, one escaped | Patrika News

डकैती का षड्यंत्र रचते चार बदमाश दबोचे, एक फरार

locationअलवरPublished: Oct 07, 2019 01:05:50 am

Submitted by:

Pradeep

शहर में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे

डकैती का षड्यंत्र रचते चार बदमाश दबोचे, एक फरार

डकैती का षड्यंत्र रचते चार बदमाश दबोचे, एक फरार

अलवर. अरावली विहार थाना पुलिस ने शनिवार देर रात डकैती का षड्यंत्र रचते चार जनों को इटाराणा पुलिया के नीचे से गिरफ्तार किया है। जबकि उनका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक देसी कट्टा, एक गंडासा और दो लोहे की रॉड आदि हथियार बरामद किए हैं।
थानाधिकारी जहीर अब्बास ने बताया कि शनिवार देर रात करीब एक बजे मुखबिर से सूचना मिली कि इटाराणा पुलिया के नीचे पांच बदमाश हथियारों से लैस होकर डकैती की साजिश रच रहे हैं। इत्तिला पर थाना पुलिस और सीआईयू टीम ने दबिश देकर विश्राम मीणा (२१) पुत्र रामकिशोर मीणा निवासी नाहरपुर थाना एमआईए-अलवर, विपिन कुमार (२२) पुत्र राकेश कुमार जाटव निवासी विजयगढ़ जिला अलीगढ़-यूपी हाल किराएदार रूपबास-अलवर, सिकंदर उर्फ रमजान उर्फ विक्की (३२) पुत्र महबूब खां निवासी न्यू संजय नगर कच्ची बस्ती थाना भट्टा बस्ती-जयपुर और सुनील उर्फ सोनू (२०) पुत्र प्रभूसिंह मीणा निवासी मीणापुरा थाना एमआईए-अलवर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनका साथी बिजेन्द्र (२१) पुत्र जनसीराम भोपा निवासी भोपाबास सालपुर थाना अरावली विहार-अलवर मौके से फरार हो गया। हथियार व अन्य सामान जब्त: पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि बदमाश शहर में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। बदमाशों के कब्जे से एक देसी कट्टा ३१५ बोर और एक कारतूस, एक गंडासा नुमा धारदार छुरा, दो लोहे की रॉड, एक प्लास्टिक की रस्सी, एक मिर्च पाउडर पैकेट, एक कीमती हाथ घड़ी, एक बाइक और एक साइकिल जब्त किए गए हैं। शातिर हैं बदमाश: पुलिस के मुताबिक सभी शातिर बदमाश हैं। इनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में चोरी, नकबजनी, लूट, डकैती और आम्र्स एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज हैं। आरोपी विश्राम मीणा के खिलाफ एनईबी और अरावली विहार थाने में दो, विपिन कुमार के खिलाफ खैरथल थाने में एक, सुनील के खिलाफ रैणी, बड़ौदामेव, एमआईए और कोतवाली थाने में चार प्रकरण दर्ज हैं। सिकंदर उर्फ रमजान के खिलाफ जयपुर के झोटवाड़ा व शास्त्री नगर थाने में ६-६, बनीपार्क व वैशाली नगर में ३-३, मानसरोवर में २ तथा भाकरोटा, जालूपुरा, भट्टाबस्ती, जवाहर नगर, श्याम नगर, करधनी, सदर जयपुर व मुरलीपुरा थाने में एक-एक चोरी व नकबजनी के प्रकरण दर्ज हैं। इसके अलावा फरार मुल्जिम विजेन्द्र के खिलाफ अरावली विहार थाने में लूट के दो प्रकरण दर्ज हैं।

डेढ़ लाख की घड़ी पहन रखी थी सुनील ने
आरोपी सुनील उर्फ सोनू ने करीब डेढ़ लाख रुपए की ब्रांडेड घड़ी पहनी हुई थी। पुलिस पूछताछ में सुनील ने बताया कि १३ दिसम्बर २०१८ को उसने अपने साथी बदमाशों के साथ मिलकर मनुमार्ग स्थित टैक्स एडवोकेट घनश्यामदास गुप्ता और उनकी पत्नी को घर में बंधकर बनाकर डकैती की वारदात की थी। उक्त घड़ी उसने घनश्यामदास के घर से लूटी थी। उस दौरान पुलिस आरोपी से घड़ी बरामद नहीं कर पाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो