scriptसावधान: अलवर में 26 जनवरी को रेस टूर्नामेंट के नाम पर युवाओं से हो रही ठगी, पावर बाइक और एक लाख के इनाम का दे रहे लालच | Fraud Of Name Of Race Tournament In Alwar On Republic Day | Patrika News

सावधान: अलवर में 26 जनवरी को रेस टूर्नामेंट के नाम पर युवाओं से हो रही ठगी, पावर बाइक और एक लाख के इनाम का दे रहे लालच

locationअलवरPublished: Jan 25, 2021 12:45:13 pm

Submitted by:

Lubhavan

कुछ ठग अलवर में डिफेंस अकादमी के नाम से रेस प्रतियोगिता के नाम पर ठगी कर रहे हैं। ऐसे किसी फ्रॉड से सावधान रहें।
 

Fraud Of Name Of Race Tournament In Alwar On Republic Day

सावधान: अलवर में 26 जनवरी को रेस टूर्नामेंट के नाम पर युवाओं से हो रही ठगी, पावर बाइक और एक लाख के इनाम का दे रहे लालच

अलवर. शहर के इंदिरा गाँधी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस उपलक्ष्य में दौड़ प्रतियोगिता कराने के नाम पर युवाओं से ठगी की जा रही है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक पर्चा वायरल हो रहा है जिसमें 26 जनवरी को इंदिरा गाँधी स्टेडियम में डिफेंस एकेडमी की ओर से दौड़ प्रतियोगिता कराने के नाम पर मोती इनाम राशि देने का लालच दे रहे हैं। रजिस्ट्रेशन के नाम पर युवाओं से 500 रूपए लिए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कुछ युवाओं ने पैसे जमा करा दिए, लेकिन बाद में आयोजक से संपर्क नहीं हुआ तो उन्हें पता चला कि यह फर्जीवाड़ा है।
बुलेट और मोटे इनाम का लालच

इस प्रतियोगिता का बाकायदा पर्चे छपवाए गए हैं। जिनपर डिफेंस एकेडमी अलवर की ओर से 26 जनवरी को 1600, 400 और 100 मीटर रेस कराने का विज्ञापन दिया हुआ है। इन प्रतियोगिताओं के प्रथम विजेता को पावर बाइक, दूसरे विजेता को एक लाख रूपए हजार रूपए, तीसरे विजेता को बाइक और फिर 71 हजार रूपए से लेकर 11 हजार रूपए तक की इनाम राशि देना दर्शाया है।
इन नंबर पर फोन किया तो ऑनलाइन सॉफ्टवेयर में यह नंबर अलवर रेस टूर्नामेंट नाम में दर्शा रहा है। ऐसा इसलिए जिससे युवाओं को इनके फर्जीवाड़े पर शक ना हो। इनके खाते और यूपीआइ में कई युवाओं ने पैसे जमा भी करवा दिए। शनिवार शाम के बाद इस नंबर पर संपर्क नहीं हो पा रहा। हालांकि इस मामले में केस दर्ज नहीं हुआ, लेकिन सोशल मीडिया पर इसके फर्जी होने की चर्चा के बाद युवा सजग हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो