अलवर में दोस्तों ने पहले साथ में बैठकर बीयर पी और फिर दोस्त की गला दबाकर कर दी हत्या

अलवर में दोस्तों ने पहले साथ में बैठकर बीयर पी और फिर दोस्त की गला दबाकर कर दी हत्या

Hiren Joshi | Updated: 24 Jun 2019, 09:33:02 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

Friend Murder In Alwar : पुलिस ने हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने सारी घटना पुलिस को बता दी है।

अलवर. murder In Alwar : अलवर के एनईबी थाना क्षेत्र स्थित वीरा गार्डन सोसायटी के पीछे किशोर की हत्या ( Murder ) की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या की साजिश के तहत दोनों आरोपी उसे बाइक पर बैठाकर घटनास्थल पर ले गए। वहां तीनों ने साथ बैठकर बीयर पी। फिर रंजिश के चलते दोनों आरोपियों मिलकर किशोर की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, दूसरे आरोपी की तलाश जारी है।

जिला पुलिस अधीक्षक ( Alwar SP ) परिस देशमुख ने बताया कि शनिवार सुबह एनईबी थाना क्षेत्र स्थित वीरा गार्डन सोसायटी के पीछे झाडिय़ों में एक अज्ञात किशोर का शव पड़ा मिला। मृतक के गले पर निशान देखकर प्रथम दृष्टया हत्या करना प्रतीत हुआ। सोशल मीडिया के माध्यम से मृतक की शिनाख्त शहर के जनता कॉलोनी निवासी राहुल (16) पुत्र मौजीराम प्रजापत के रूप में हुई। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा। वहीं, मृतक पिता की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की।

वारदात के खुलासे के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़, डीएसपी हरिराम कुमावत व एनईबी थानाधिकारी रविंद्र प्रताप के नेतृत्व में टीम गठित की गई। एफआईआर और पुलिस पड़ताल में सामने आया कि राहुल शुक्रवार शाम को घर से क्रिकेट खेलने गया। खेल मैदान से उसे सन्नी और कल्ली नाम के दो लडक़े बाइक पर बैठाकर ले गए थे। पुलिस ने हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले सतनाम उर्फ कल्ली (19) पुत्र जगीर सिंह को दस्तयाब कर विस्तृत पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। हत्या की वारदात को अंजाम देने में सतनाम उर्फ कल्ली के साथ एक आरोपी और रहा। जिसकी तलाश जारी है। वारदात में इस्तेमाल बाइक और मृतक का मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं।

 

Friend  <a href=Murder in Alwar After Drinking Beer" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/24/dea_4748120-m.jpg">

राहुल से खतरा महसूस हो रहा था

आरोपी सतनाम सिंह ने बताया कि उनको राहुल से खतरा महसूस हो रहा था। इसलिए वे उसे मारने की ठान चुके थे, लेकिन उन्होंने यह बात गुप्त रखी।

यूं दिया वारदात को अंजाम

शुक्रवार शाम को राहुल उन्हें जनता कॉलोनी खेल मैदान में मिल गया। उसे अपनी बाइक पर बैठाकर शराब पिलाने की कहकर ले गए। उन्होंने शराब ठेके से बीयर खरीदी और घटनास्थल पर चले गए। दो बार बीयर लेकर गए थे। बीयर पीते वक्त बातों-बातों में राहुल ने कहा कि इन दिनों में कॉलोनियों में जो भी चोरी हुई है उनमें पुलिस को उनका नाम बता दिया है। इस बात पर दोनों मुल्जिमों ने राहुल को पकडकऱ उसका गला दबा दिया तथा कपड़ा गले में डाल खींचकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद मौके पर ही झाडिय़ों में राहुल के शव को पटक दिया और राहुल का मोबाइल लेकर बाइक से फरार हो गए।

अंदरुनी रूप से थी रंजिश

पुलिस ने बताया कि अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि मुल्जिमान और मृतक राहुल के बीच काफी समय से अंदरुनी रूप से रंजिश थी। यह भी जानकारी में आया कि मृतक राहुल तीन-चार बार चोरी की वारदात कर चुका था, लेकिन पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी। मृतक राहुल ने कुछ लडक़ों के साथ मिलकर मुल्जिमान के साथ मारपीट भी कर चुका था। एक आरोपी के घर में घुसकर मोबाइल भी चोरी कर चुका था। इसलिए मृतक और मुल्जिमों में अंदरुनी रंजिश हो गई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned